लंदन। Ben Foakes और Keaton Jennings की अगले महीने होने वाले श्रीलंका दौरे के लिए इंग्लैंड की टेस्ट टीम में वापसी हुई है। जॉनी बेयरस्टो को टीम से बाहर किया गया है जबकि मोईन अली अभी भी अनुपलब्ध है। जेम्स एंडरसन को रिहैबिलिटेशन की वजह से टीम में शामिल नहीं किया गया है।

चोट की वजह से जोफ्रा आर्चर और रोरी बर्न्स टीम में जगह बनाने में नाकाम रहे। मार्क वुड और स्टुअर्ट ब्रॉड को टीम में शामिल किया गया है, पहले ऐसा माना जा रहा था कि स्टुअर्ट ब्रॉड को आराम दिया जाएगा लेकिन ऐसा नहीं हो पाया। बीमारी की वजह से दक्षिण अफ्रीकी दौरे से जल्दी वापस लौटे जैक लीच इस दौरे पर टीम के प्रमुख स्पिनर होंगे। स्पिनरों की मददगार पिचों पर उन्हें डोम बेस और मैथ्यू पार्किन्सन से सहायता मिलेगी। दो साल पहले जब इंग्लैंड ने श्रीलंका में ऐतिहासिक जीत दर्ज की थी तब Ben Foakes प्लेयर ऑफ द सीरीज चुने गए थे। इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने गॉल में डेब्यू टेस्ट में शतक लगाया था और एक भी बाई रन नहीं दिया था। वे जोस बटलर के बैकअप के रूप में श्रीलंका पहुंचेंगे। बटलर ने 2018-19 के श्रीलंका दौरे पर बल्लेबाज के रूप में शानदार प्रदर्शन किया था।

जॉनी बेयरस्टो को न्यूजीलैंड दौरे से हटाया गया था लेकिन दक्षिण अफ्रीकी दौरे पर उनकी टीम में वापसी हुई थी। Keaton Jennings ने भी गॉल टेस्ट में शतक लगाया था और स्पिन गेंदबाजों के खिलाफ उनका प्रदर्शन शानदार रहा है। उनका भारतीय महाद्वीप में 44.44 का औसत रहा है। उन्होंने श्रीलंका दौरे पर शॉर्ट लेग पर कई कैच लपके थे। उन्होंने पिछला मैच 2019 में सेंट लुसिया में खेला था।

कोच क्रिस सिल्वरवुड और कप्तान जो रूट ने संकेत दिए थे कि वे मोईन अली को टीम में शामिल करना चाहते हैं, इसके बावजूद मोईन अली ने अभी वापसी की इच्छा नहीं जताई हैं। उन्होंने पिछली बार श्रीलंका दौरे पर 18 विकेट लिए थे। मोईन, जैक लीच और आदिल रशीद की तिकड़ी बहुच प्रभावी साबित हुई थी।

टीम - जो रूट (कप्तान), डॉम बेस, स्टुअर्ट ब्रॉड, जोस बटलर, जैक क्राउली, सैम करैन, जो डेनली, बेन फोक्स, कीटन जैनिंग्स, जैक लीच, मैथ्यू पार्किन्सन, ओली पोप, डोम सिबली, बेन स्टोक्स, क्रिस वोक्स, मार्क वुड।

Posted By: Kiran Waikar