जोहान्सबर्ग। इंग्लैंड के ऑलराउंडर Ben Stokes की दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच के पहले दिन वाण्डरर्स मैदान पर एक दक्षिण अफ्रीकी दर्शक के साथ बहसबाजी हो गई। अपने खिलाफ लगातार हो रहे अभद्र कमेंट्स से नाराज होकर Ben Stokes भी आपा खो बैठे और उन्होंने इस दर्शक को अभद्र भाषा का प्रयोग करते हुए गाली दी। इस घटना के बाद Ben Stokes ने अपने व्यवहार को गैर प्रोफेशनल बताते हुए माफी मांगी।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चौथे टेस्ट के पहले दिन बेन स्टोक्स जब आउट होकर पैवेलियन लौट रहे थे तब यह वाकया हुआ। इंग्लैंड को चार टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-1 की बढ़त दिलाने में अहम भूमिका निभाने वाले Ben Stokes इस पारी में 2 रन बनाकर आउट हुए थे। वे जब पैवेलियन के पास पहुंचे तभी दक्षिण अफ्रीका वनडे टीम की टीशर्ट पहने एक दर्शक ने उनका अपमान करते हुए आपत्तिजनक कमेंट किया। Ben Stokes को इस पर गुस्सा आया और उन्होंने इस दर्शको को गाली दी। इस घटना का वीडियो वायरल हो गया।

बेन स्टोक्स ने इसके बाद ट्विटर अकाउंट पर अपने इस व्यवहार के लिए माफी मांगी। उन्होंने लिखा, लाइव टेलीकास्ट के दौरान मुझे अभद्र भाषा का प्रयोग करते हुए देखा और सुना गया जिसके लिए मैं माफी मांगता हूं। मुझे उस तरह प्रतिक्रिया नहीं देनी चाहिए थी। जब मैं आउट होकर बाहर जा रहा था तब लगातार मेरे खिलाफ अभद्र भाषा का प्रयोग किया गया, इसके बावजूद मेरी रिएक्शन प्रोफेशनल नहीं थी। मैं दुनियाभर में मैच देख रहे अपने फैंस से माफी मांगता हूं।

इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) के बयान में कहा गया कि उनकी टीम के खिलाड़ियों और स्टाफ को पहले दिन आपत्तिजनक कमेंट्स का सामना करना पड़ा। Ben Stokes को अपने व्यवहार के लिए आईसीसी की अनुशासनात्मक कार्रवाई का सामना करना पड़ सकता है। उन पर आचार संहिता के उल्लंघन के (लेवल वन) का मामला बनेगा।

Posted By: Kiran Waikar