जोहान्सबर्ग। Ben Stokes Action: एक फैन के खिलाफ अपशब्द का प्रयोग करने के मामले में ICC ने इंग्लैंड के ऑलराउंडर Ben Stokes पर कड़ी कार्रवाई की है। बता दें कि स्टोक्स ने दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच यहां खेले जा रहे सीरीज के चौथे टेस्ट के पहले दिन एक एक दक्षिण अफ्रीकी दर्शक को अपशब्द कहे थे। स्टोक्स अपने आउट होने से नाराज थे। स्टोक्स के इस व्यवहार के लिए आईसीसी ने उनपर मैच फीस का 15 प्रतिशत जुर्माना लगाया। साथ ही उन्हें एक डीमेरिट अंक भी दिया।

बता दें कि टेस्ट के पहले दिन स्टोक्स केवल 2 रन बनाकर आउट हो गए थे। वे जब ड्रेसिंग रूम की तरफ लौट रहे थे, उसी दौरान एक दक्षिण अफ्रीकी दर्शक ने कुछ कमेंट किया। ये दर्शक दक्षिण अफ्रीका वनडे टीम की टीशर्ट पहने हुए था और उस दर्शक ने भी स्टोक्स का अपमान करते हुए आपत्तिजनक कमेंट किया। इसके जवाब में स्टोक्स ने भी आपा खो दिया और उस फैन को अपशब्द कहे थे। स्टोक्स के इस व्यवहार का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हुआ और इसके बाद स्टोक्स निशाने पर आ गए।

हालांकि स्टोक्स ने अपने इस व्यवहार के लिए माफी मांग ली थी। स्टोक्स ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर अपने व्यवहार को गैर पेशवर बताते हुए माफी मांगी थी। बावजूद इसके आईसीसी ने स्टोक्स के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की।

बता दें कि कि स्टोक्स ने बयान जारी कर कहा- मैं अपनी भाषा के लिए माफी मांगना चाहता हूं जो मेरी आउट होने के बाद लाइव प्रसारण के दौरान सुनी गई थी। मुझे इस तरह से प्रतिक्रिया नहीं देनी चाहिए। लेकिन जब मैं मैदान से बाहर जा रहा था तब मुझे भीड़ से अपशब्द कहे जा रहे थे। मैं स्वीकार करता हूं कि मेरा रवैया अनप्रोफेशनल था और मैं दुनियाभर में मैच देख रहे अपने फैंस से माफी मांगता हूं।

इधर इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने अपने बयान में कहा कि उनकी टीम के खिलाड़ियों और स्टाफ को पहले दिन आपत्तिजनक कमेंट्स का सामना करना पड़ा। इंग्लैंड को 4 टेस्ट मैचों की इस सीरीज में 2-1 की बढ़त लिए हुए है।

Posted By: Rahul Vavikar