IPL 2022: सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाड़ी भुवनेश्वर कुमार ने रविवार को एक शानदार उपलब्धि हासिल की। भुवनेश्वर कुमार IPL में 150 या उससे ज्यादा विकेट लेने वाले पहले भारतीय तेज गेंदबाज बन गए हैं। भुवनेश्वर ने ये उपलब्धि आईपीएल में 138वां मैच खेलते हुए हासिल की। पंजाब किंग्स के खिलाफ तीसरा विकेट हासिल करते ही भुवनेश्वर ने 150 विकेट के आंकड़े को छू लिया। IPL में बतौर पेसर 150 विकेट लेने के मामले में भुवनेश्वर कुमार ओवरऑल तीसरे स्थान पर हैं। उनसे पहले लसिथ मलिंगा और ड्वेन ब्रावो ने यह कारनामा किया है। वहीं, आईपीएल में तेज गेंदबाजों के साथ स्पिनरों को मिलाने पर 150 विकेट लेने के मामले में भुवनेश्वर कुमार का सातवाँ स्थान है। इस लिस्ट में हरभजन सिंह, पीयूष चावला और अमित मिश्रा का नाम भी शामिल है।

भुवनेश्वर कुमार ने इसके अलावा एक और रिकॉर्ड बनाया है। वे आईपीएल (IPL) में पावर प्ले में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं। डीवाई पाटिल स्टेडियम में पंजाब किंग्स के खिलाफ खेलते हुए शिखर धवन को आउट कर उन्होंने अपना नाम रिकॉर्ड बुक में दर्ज कर लिया। भुवनेश्वर कुमार के अब पावरप्ले में 54 विकेट हैं, और इस कारनामे के साथ उन्होंने जहीर खान और संदीप शर्मा को पीछे छोड़ दिया। शिखर धवन को आउट कर भुवनेश्वर ने संदीप शर्मा (53 विकेट) का रिकॉर्ड तोड़ा। भुवनेश्वर ने पंजाब के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करते हुए ओडियन स्मिथ, राहुल चाहर और वैभव अरोड़ा का विकेट लेकर पंजाब को 151 रनों पर समेट दिया।

भुवनेश्वर कुमार हैदराबाद की टीम के लिए कई वर्षों से असाधारण रहे हैं। हालांकि चोटों की वजह से वह कुछ धीमे हो गए लेकिन अब वह अपनी लय में नज़र आ रहे हैं। इस सीजन में साफ दिख रहा है कि इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि उनकी गेंदों में वह धार और तीखापन है। आने वाले समय में और नाम इस लिस्ट में शामिल होने की संभावना है।

Posted By: Shailendra Kumar

  • Font Size
  • Close