मेलबर्न। दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाज डेल स्टेन अब बिग बैश लीग (BBL) में मेलबर्न स्टार्स की तरफ से खेलते हुए नजर आएंगे। ब्रिस्बेन हीट द्वारा पूर्व दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज एबी डी विलियर्स को अनुबंधित करने के एक सप्ताह बाद स्टेन अब इस बीबीएल टीम से जुड़े।

36 वर्षीय स्टेन ने अभी शुरुआती 6 मैचों के लिए मेलबर्न स्टार्स से अनुबंध किया है। यदि क्रिकेट साउथ अफ्रीका (CSA) ने इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज के लिए उनका टीम में चयन नहीं किया तो स्टेन के पास बीबीएल से अनुबंध को आगे बढ़ाने का विकल्प रहेगा।

स्टेन ने अगस्त में टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लिया था ताकि वे अपने इंटरनेशनल करियर को लंबा कर सके। उन्होंने खुद को वनडे और टी20 फॉर्मेट में दक्षिण अफ्रीका के लिए उपलब्ध बताया था। स्टेन 4 जनवरी को मेलबर्न की दो टीमों के बीच होने वाले मैच के बाद मैच के बाद दक्षिण अफ्रीका लौटने वाले है। वे इंटरनेशनल कार्यक्रम के एक महीने पहले स्वदेश पहुंचेंगे लेकिन यदि सिलेक्टर्स ने युवा खिलाड़ियों को मौका देने की रणनीति जारी रखी तो वे बीबीएल के लिए वापस मेलबर्न लौट सकते हैं।

स्टेन ने कहा, मेरे लिए देश सबसे पहले आता है और मैं पूरे करियर के दौरान देश को महत्व देता रहा। इसके चलते एक बार फिर देश के लिए खेलना मेरे लिए गर्व की बात होगी लेकिन यदि ऐसा नहीं हो पाता है तो मैं दक्षिण अफ्रीका में बाहर बैठकर मैच नहीं देखूंगा। यदि ऐसा होता है तो मैं वापस लौटकर मेलबर्न स्टार्स की तरफ से खेलना चाहूंगा।

स्टेन इस साल मार्च के बाद से इंटरनेशनल क्रिकेट मैच नहीं खेले है। वे कंधे की चोट के कारण इस साल के वनडे वर्ल्ड कप से बाहर हुए थे। स्टेन को बीबीएल में खेलने के लिए CSA से अनापत्ति प्रमाण पत्र लगेगा क्योंकि वे उसके अनुबंधित खिलाड़ी हैं। वे टेस्ट क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर चुके हैं और जब बीबीएल शुरू होगी उस समय दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज चलेगी।

Posted By: Kiran Waikar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020