क्राइस्टचर्च। India vs New Zealand 2nd Test: भारत को शनिवार से न्यूजीलैंड के खिलाफ होने जा रहे दूसरे टेस्ट मैच से पहले करारा झटका लगा जब उसके प्रमुख तेज गेंदबाज Ishant Sharma का चोट की वजह से इस मैच में खेलना संदिग्ध हो गया। दाएं टखने की चोट की वजह से Ishant Sharma के नहीं खेल पाने की वजह से उमेश यादव को उनकी जगह प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जाएगा।

Ishant Sharma इस चोट की वजह से शुक्रवार को अभ्यास सत्र में शामिल नहीं हुए। उन्होंने टीम प्रबंधन को बता दिया था कि गुरुवार को अभ्यास के दौरान 20 मिनट बाद ही उनके पैर में दर्द होने लगा था। उनकी चोट का मेडिकल टेस्ट किया गया है लेकिन इसकी रिपोर्ट अभी तक प्राप्त नहीं हुई है।

रणजी ट्रॉफी मैच के दौरान लगी थी यह चोट :

Ishant Sharma को 20 जनवरी को विदर्भ के खिलाफ रणजी ट्रॉफी मैच के दौरान यह चोट लगी थी जिसके चलते उनके न्यूजीलैंड दौरे में खेलने पर संदेह हो गया था। वैसे ईशांत शर्मा ने इस चोट से उबरकर न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में हिस्सा लिया था। उन्होंने इस मैच की पहली पारी में 5 विकेट भी लिए थे। भारत दो टेस्ट मैचों की सीरीज में 0-1 से पिछड़ रहा है और उसे सीरीज हारने से बचने के लिए यह टेस्ट हर हाल में जीतना है, ऐसे में ईशांत शर्मा की चोट ने टीम प्रबंधन की मुश्किलों को बढ़ा दिया है।

पिछले दो साल से शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं ईशांत :

31 साल के ईशांत शर्मा का पिछले दो सालों से टेस्ट क्रिकेट में प्रदर्शन शानदार चल रहा था। वे अभी तक 97 टेस्ट मैचों में 297 विकेट हासिल कर चुके हैं। उनके नाम 80 इंटरनेशनल वनडे में 115 और 14 इंटरनेशनल टी20 मैचों में 8 विकेट दर्ज हैं।

ईशांत शर्मा की जगह उमेश यादव को प्लेइंग इलेवन में मौका मिलने की संभावना है। उन्होंने शुक्रवार को गेंदबाजी कोच भरत अरुण की निगरानी में जमकर अभ्यास किया। उन्होंने विदेशी धरती पर अपना पिछला टेस्ट दिसंबर 2018 में पर्थ में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था।

Posted By: Kiran K Waikar

fantasy cricket
fantasy cricket