नई दिल्ली ICC ODI Ranking । न्यूजीलैंड ने विश्व चैंपियन इंग्लैंड को एकदिवसीय रैंकिंग में पीछे छोड़कर नंबर एक स्थान प्राप्त कर लिया है। वहीं इंग्लैंड ने सोमवार को वार्षिक अपडेट के बाद टी-20 इंटरनेशनल रैंकिंग में शीर्ष पर अपनी स्थिति काफी मजबूत बना ली है। ये अपडेट 2017-18 के परिणामों को समाप्त होने के बाद और 2019-20 में खेले जाने वाले मैचों के भार को आधा करके जारी की गई है, जिसमें 2019 विश्व कप भी शामिल किया गया है। गौरतब है कि बीते एक साल के दौरान अपनी एकमात्र एकदिवसीय सीरीज में बांग्लादेश को 3-0 से हराने वाली न्यूजीलैंड की टीम ने ICC मेंस वनडे टीम रैंकिंग में दो स्थान की बढ़त हासिल की है।

न्यूजीलैंड की टीम का ऐसा था प्रदर्शन

गौरतलब है कि न्यूजीलैंड टीम ने 3 रेटिंग अंक हासिल करने के बाद 121 अंक हासिल कर शीर्ष पर कब्जा कर लिया है, जबकि दूसरे नंबर पर 118 अंकों के साथ ऑस्ट्रेलिया है। वहीं, भारत और इंग्लैंड दोनों 115-115 अंकों पर हैं, लेकिन भारत तीसरे और इंग्लैंड चौथे नंबर पर है। मिली जानकारी के मुताबिक ताजा अपडेट, जो मई 2020 के बाद से खेले गए सभी मैचों को 100 प्रतिशत पर और बीते दो वर्षों में 50 प्रतिशत की दर से देखता है।

ऑस्ट्रेलिया को चौथे से दूसरे स्थान पर ले जाता है और भारत एक स्थान नीचे तीसरे स्थान पर पहुंच देता है। वेस्टइंडीज आठवें और श्रीलंका नौवें स्थान पर पहुंच गई है। दसवें स्थान पर अफगानिस्तान का नाम है, जबकि पाकिस्तान की टीम छठवें स्थान पर विराजमान है। बांग्लादेश सातवें स्थान पर है।

टी20 इंटरनेशनल टीम रैंकिंग में इंग्लैंड टॉप पर

वहीं ICC मेन्स टी-20 इंटरनेशनल टीम रैंकिंग में इंग्लैंड शीर्ष स्थान पर बना हुआ है, जिसने भारत को 5 अंक से पीछे छोड़ दिया है। इधर न्यूजीलैंड की टीम पांचवें से तीसरे स्थान पर पहुंच गई है जबकि ऑस्ट्रेलिया की टीम तीसरे से पांचवें स्थान पर खिसक गई है।

चौथे नंबर पर पाकिस्तान की टीम विराजमान हो गई है। छठवें नंबर पर साउथ अफ्रीका की टीम का कब्जा है, जबकि सातवें पर अफगानिस्तान की टीम है जो श्रीलंका और बांग्लादेश से आगे हैं। टेस्ट रैंकिंग पाकिस्तान बनाम जिम्बाब्वे टेस्ट सीरीज के बाद जारी की जाएगी।

Posted By: Sandeep Chourey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags