मुंबई। महान कैरेबियाई बल्लेबाज ब्रायन लारा ने गुरुवार को वर्तमान भारतीय तेज गेंदबाजों की जमकर सराहना की। उन्होंने कहा कि उन्हें भारतीय तेज गेंदबाज 80 और 90 के दशक के खतरनाक वेस्टइंडीज तेज गेंदबाजी आक्रमण की याद दिलाते हैं।

भारतीय तेज गेंदबाजों की तिकड़ी (जसप्रीत बुमराह, ईशांत शर्मा और मोहम्मद शमी) ने 2018 में टेस्ट मैचों में रिकॉर्ड 142 विकेट लिए थे। लारा ने कहा कि तेज गेंदबाजी आक्रमण की वजह से इस वक्त भारतीय टीम स्पेशल बनी हुई हैं और मैंने उन्हें वेस्टइंडीज में देखा था। बुमराह, शमी, उमेश, ईशांत और भुवनेश्वर अविश्वसनीय काम कर रहे हैं। मुझे वे 80 और 90 के दशक के वेस्टइंडीज के आक्रमण की याद दिलाते हैं। किसी भी टीम की ताकत उसकी बेंच स्ट्रैंथ से बढ़ती हैं, यदि क्वालिटी गेंदबाज बाहर बैठे हैं यह इस बात को दिखाता है कि आपका गेंदबाजी लाइन-अप बहुत शानदार है।

टेस्ट क्रिकेट में 11953 रन बना चुके लारा ने 'रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज' की लॉन्चिंग के बाद कहा, विराट कोहली शानदार कप्तान है। वे अपने दमदार प्रदर्शन से टीम को प्रेरित करते हैं। वे मैदान के अंदर और बाहर सभी क्षेत्रों में प्रभाव छोड़ते हैं। महेंद्रसिंह धोनी के मार्गदर्शन में अच्छी तरह तैयार हुए हैं और उन्होंने अपनी अलग पहचान बनाई है। इसलिए मेरा मानना है कि भारतीय क्रिकेट सही दिशा में आगे बढ़ रहा है। कुछ सर्वश्रेष्ठ लोगों ने नींव तैयार की और उसका फल अब मिल रहा है।

लारा ने रोहित शर्मा की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा रोहित एक शानदार खिलाड़ी है, वे सीमित ओवरों के फॉर्मेट में जबर्दस्त सफल रहे थे और मुझे ऐसा कोई कारण नजर नहीं आता कि वे टेस्ट में सफल नहीं होंगे। उनमें खुद को टेस्ट फॉर्मेट में भी सफल साबित करने का पैशन हैं। वे एक नैसर्गिक खिलाड़ी हैं और उन्हें टेस्ट टीम से बाहर रखना आसान नहीं होगा। मुझे पूरी उम्मीद है कि वे टेस्ट फॉर्मेट में सफल होंगे।

Posted By: Kiran Waikar