लंदन। Bribery Case: पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर नासिर जमशेद को क्रिकेट मैच के दौरान रिश्वतखोरी के मामले में दोषी पाया गया है। अदालत द्वारा नासिर और दो अन्य को इस मामले में 9 फरवरी को सजा सुनाई जाएगी। ब्रिटेन की नेशनल क्राइम एजेंसी (NCA) द्वारा दिसंबर 2018 में इन तीनों पर ये आरोप लगाए थे।

ब्रिटिश जांच एजेंसी ने पिछले साल दिसंबर में नासिर जमशेद, यूसुफ अनवर और मोहम्मद एजाज पर यह आरोप लगाए थे कि उन्होंने पाकिस्तान और बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड द्वारा आयोजित लीग में स्पॉट फिक्सिंग के लिए खिलाड़ियों को रिश्वत की पेशकश की थी। अनवर और एजाज ने स्वीकार कर लिया था कि उन्होंने पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) में खिलाड़ियों को खराब प्रदर्शन के लिए रिश्वत की पेशकश की थी।

जमशेद को अनवर और एजाज के साथ गिरफ्तार किया गया था। जमशेद को इस षडयंत्र का मास्टरमाइंड माना जा रहा था और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने उस पर 10 साल का बैन लगा दिया था। जमशेद ने पहले कोई गलत काम करने से इंकार किया था लेकिन सोमवार को सुनवाई के दौरान उन्होंने स्वीकारा कि उन्होंने साथी खिलाड़ियों को रिश्वत की पेशकश की थी।

एक पुलिसकर्मी ने अंडरकवर ऑपरेशन के तहत सट्टेबाजी सिंडीकेट के सदस्य के रूप में 2016 बांग्लादेश प्रीमियर लीग और 2017 पाकिस्तान सुपर लीग में मैच फिक्स करवाने के लिए इनसे संपर्क किया था। जमशेद बीपीएल के दौरान रिश्वत केस के मुख्य केंद्र बिंदु थे। उन्होंने दुबई में 9 फरवरी को इस्लामाबाद यूनाइटेड और पेशावर जाल्मी के बीच हुए पीएसएल के मैच के दौरान साथी खिलाड़ियों को रिश्वत की पेशकश की थी।

Posted By: Kiran Waikar

fantasy cricket
fantasy cricket