Brisbane over Perth: क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) द्वारा भारत के खिलाफ सीरीज के लिए मैच स्थलों की घोषणा के बाद ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट में बवाल मच गया है। भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए पर्थ को नजरअंदाज किए जाने को लेकर वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट एसोसिएशन (WACA) की प्रमुख Christina Matthews ने CA की जमकर आलोचना की। Christina Matthews ने कहा कि पर्थ हर मामले में ब्रिस्बेन से बेहतर हैं इसके बावजूद उसकी दावेदारी को नजरअंदाज कर ब्रिस्बेन को एक टेस्ट की मेजबानी दी गई।

टीम इंडिया को दिसंबर-जनवरी में ऑस्ट्रेलिया में चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेलना है। टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला 3 दिसंबर से ब्रिसबेन में खेला जाएगा। दौरा के एकमात्र पिंक बॉल टेस्ट (11-15 दिसंबर) की मेजबानी एडिलेड को दी गई है। मेलबर्न (26-30 दिसंबर) में तीसरा जबकि सिडनी (3- 7 दिसंबर) में चौथा और आखिरी टेस्ट मैच खेला जाएगा।

क्रिस्टिना मैथ्यूज ने फॉक्स स्पोर्ट्स से बात करते हुए कहा कि पर्थ हर लिहाज से ब्रिस्बेन से बेहतर है लेकिन फिर भी इसे भारत के खिलाफ होने वाले मैच की जगह अफगानिस्तान के साथ होने वाले टेस्ट मैच की मेजबानी सौंपी गई है।

उन्होंने कहा, नया Optus स्टेडियम हर मायने में गाबा से बेहतर हैं। हमने पिछले दो साल में क्रिकेट से जुड़े हर पहलू में ब्रिस्बेन को पछाड़ा है। फिर बात चाहे दर्शकों की संख्या की हो या प्रसारण रेटिंग की, साल के उस समय तक बेहतर बारिश की हो या अधिक कॉर्पोरेट्स सीट्स की। इन तथ्यों पर मेजबानी हमें मिलना चाहिए थी।

उन्होंने कहा, 'जब क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की प्राथमिकता उनके फैन हैं तो यह सोचने की बात है कि 10 हजार सदस्य जो सालों साल क्रिकेट के समर्थन के लिए पैसे देते आ रहे हैं उन्हें दुनिया की नंबर एक टीम के दौरे पर आने पर एक मैच की भी मेजबानी नहीं मिलती हैं। पिछली बार (भारत का 2014 ऑस्ट्रेलिया दौरा) हमें कहा गया था यह इसलिए है क्योंकि हमारा आयोजन स्थल इतना अच्छा नहीं था और हम नया स्टेडियम बनाएंग तो ऐसा नहीं होगा, लेकिन देखिए हमारे साथ फिर से वही हुआ।'

ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट कप्तान टिम पेन ने गाबा का समर्थन करते हुए कहा था कि हमने यहां पिछले 30 साल में कोई टेस्ट नहीं हारा है। मैथ्यूज ने कहा कि उनको भारत के खिलाफ होने वाले मैच की मेजबानी नहीं मिलने से काफी वित्तिय नुकसान होगा। भारतीय टीम को पिछले दौरे पर 146 रन से यहां हार मिली थी और मेजबान ने सीरीज में 1-1 की बराबरी करने में कामयाबी पाई थी।

Posted By: Kiran K Waikar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना