ऑकलैंड। Rishabh Pant: KL Rahul ने जब से विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी संभाली है, टीम इंडिया बदली-बदली नजर आ रही है। केएल राहुल के ये दोहरी जिम्मेदारी उठाने से टीम के सामने एक अतिरिक्त बल्लेबाज का विकल्प बढ़ गया और इससे अब टी20 वर्ल्ड कप की प्लानिंग को लेकर नए सिरे से कवायद शुरू हो गई है। खासतौर से टीम के नियमित विकेटकीपर रिषभ पंत को लेकर टीम प्रबंधन और BCCI के विचार बदल गए हैं।

बता दें कि जब रिषभ पंत लगातार खराब प्रदर्शन के चलते आलोचना का सामना कर रहे थे, तब टीम प्रबंधन, कप्तान, बोर्ड रिषभ का खुलकर समर्थन कर रहे थे। पर अब राहुल द्वारा विकेट के पीछे काफी अच्छे प्रदर्शन के बाद टीम को रिषभ में खामियां नजर आने लगी हैं। टीम के हेड कोच रवि शास्त्री ने रिषभ को नैचुरल विकेटकीपर नहीं बताया। शास्त्री ने कहा- रिषभ को अपनी विकेटकीपिंग टैक्निक पर काफी मेहनत करने की जरुरत है। वे नैचुरल विकेटकीपर नहीं है, लेकिन उन्हें सारी प्रतिभा मिली है। पर उन्हें अपनी क्षमताएं बढ़ाने के लिए काफी मेहनत करने की जरुरत है। मुझे लगता है कि उन्होंने कड़ी मेहनत शुरू भी कर दी है।

बता दें कि रिषभ को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के पहले मैच में सिर में चोट लगी थी। इसके बाद वे उस सीरीज के शेष 2 मैचों में नहीं खेले। लेकिन उसके बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ हुए पहले टी20 मैच में भी उन्हें मौका नहीं मिला। कप्तान विराट कोहली ने साफ कर दिया कि टी20 सीरीज में राहुल ही कीपिंग करेंगे। राहुल ने भी बल्लेबाजी के साथ-साथ स्टम्प्स के पीछे बेहतरीन प्रदर्शन किया है।

गांगुली ने रिषभ से जुड़े सवाल पर कही ये बात

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली से जब विकेटकीपर से जुड़ा सवाल किया गया तो उन्होंने कहा- टीम का विकेटकीपर कौन होना चाहिए, यह तय करना टीम प्रबंधन की जिम्मेदारी है। हालांकि गांगुली ने राहुल के प्रदर्शन की तारीफ की। गांगुली ने कहा- राहुल ने वनडे और टी20 अंतरराष्ट्रीय में अच्छा प्रदर्शन किया है। मुझे उम्मीद है कि वे अपने खेल को और बेहतर बनाने के लिए कड़ी मेहनत करते रहेंगे। लिमिटेड ओवर क्रिकेट में राहुल ने वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया है। टीम में कौन खेलेगा, कौन नहीं इसका फैसला कप्तान विराट कोहली, कोच रवि शास्त्री करेंगे। वे जो भी सोचेंगे, वैसा ही होगा।

Posted By: Rahul Vavikar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020