कराची। Coronavirus की वजह से दुनियाभर में लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। पाकिस्तान में भी लोगों को कई मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है लेकिन ऐसे समय में पूर्व क्रिकेटर Shahid Afridi मदद के लिए आगे आए हैं। Shahid Afridi अपने फाउंडेशन के जरिए जरूरतमंद लोगों को खाने का सामान और हैंड सैनिटाइजर प्रदान कर रहे हैं।

Shahid Afridi लोगों को कोरोना वायरस के प्रति जागरूक भी कर रहे हैं। उन्होंने अपने पिता साहिबजादा फजल के नाम पर रहमान चैरिटी हॉस्पिटल में एक आइसोलेशन वॉर्ड भी बनाया है। शाहिद अफरीदी ने 2014 में फाउंडेशन शुरू किया था और वे इसके जरिए लोगों को कोरोना वायरस से बचाव के तरीके बताने के साथ ही उन्हें जरूरी सामग्री भी मुहैया करा रहे हैं। शाहिद अफरीदी ने लोगों से इस महामारी से बचने के लिए पूरी सावधानी बरतने का आग्रह किया है। उन्होंने कहा, स्वास्थ्य ही संपत्ति हैं। लोगों को बार-बार हाथ धोना चाहिए और अल्कोहल वाले सैनिटाइजर का उपयोग करना चाहिए। छींकते समय टिश्यू पेपर का उपयोग करना चाहिए।

शाहिद अफरीदी के इन प्रयासों को पाकिस्तान में सराहा जा रहा है। पाकिस्तान ने कुछ दिनों पहले कोरोना वायरस के चलते ही पाकिस्तान सुपर लीग को स्थगित कर दिया था। इस लीग के सेमीफाइनल और फाइनल बचे हैं जिन्हें अब नवंबर में आयोजित किया जाएगा। शाहिद अफरीदी ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के इस कदम का स्वागत किया था।

40 साल के अफरीदी ने 1998 से 2018 तक इंटरनेशनल क्रिकेट में पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व किया है। उन्होंने इस दौरान 27 टेस्ट मैच, 398 इंटरनेशनल वनडे और 99 इंटरनेशनल टी20 मैचों में हिस्सा लिया।

Posted By: Kiran K Waikar