नई दिल्ली। Coronavirus के चलते दुनियाभर में खेल गतिविधियां बंद हो गई है। Coronavirus के चलते बांग्लादेश के प्रतिबंधित क्रिकेटर Shakib Al Hasan अमेरिका के एक होटल में सेल्फ आइसोलेशन में हैं। Shakib Al Hasan ने फेसबुक पर एक इमोशनल मैसेज पोस्ट कर बताया कि वे इस वजह से अपनी बेटी से भी नहीं मिल पा रहे हैं।

Shakib Al Hasan इस महीने अमेरिका पहुंचे थे, Coronavirus के चलते उन्होंने खुद को एक होटल में सेल्फ आइसोलेट कर लिया हैं। उन्होंने 14 दिनों की अवधि पूरी होने तक पत्नी और बेटी से नहीं मिलने का फैसला किया। शाकिब अल हसन ने फेसबुक पर इमोशनल पोस्ट किया। उन्होंने लिखा, मैं कुछ दिनों पहले अमेरिका पहुंचा। Covid-19 के चलते मैं फ्लाइट में बहुत चिंतित था। मैंने पूरी सावधानी बरती थी और खाने-पीने का ध्यान रखा था। अमेरिका पहुंचने के बाद मैं होटल में जाकर ठहरा। चूंकि मैं फ्लाइट से अमेरिका पहुंचा था, इसलिए सेल्फ आइसोलेशन जरूरी थी। यह मेरे लिए बहुत कष्टदायक है कि मैं अपने बेटी को नहीं देख पा रहा हूं। ऐसे विषम समय में यह बलिदान जरूरी है। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस महामारी के चलते लोगों का घरों में बने रहना जरूरी हैं। ऐसे समय में पड़ोसियों और रिश्तेदारों से भी दूरी बनाए रखनी चाहिए।

शाकिब अल हसन को भ्रष्टाचार संबंधी नियम के उल्लंघन की वजह से इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने एक साल के लिए प्रतिबंधित किया है। उन्होंने सट्टेबाजों द्वारा दो बार किए गए एप्रोच के बारे में अधिकारियों को सूचित नहीं किया था। ऐसा 2018 में ट्राई सीरीज के दौरान और इंडियन प्रीमियर लीग में सनराइजर्स हैदराबाद के मैच के दौरान हुआ था। वे अक्टूबर 2019 के बाद से कोई स्पर्धात्मक क्रिकेट नहीं खेल पाए हैं।

Posted By: Kiran K Waikar