पूर्व भारतीय क्रिकेटर Yuvraj Singh द्वारा सोशल मीडिया पर जातिसूचक कमेंट करने का मामला कोर्ट पहुंट गया है। सोशल एक्टिविस्ट रजत कलसन की याचिका पर सुनवाई करते हुए हिसार की विशेष अदालत ने हांसी जिला पुलिस अधीक्षक को नोटिस जारी कर मामले में स्टेटस रिपोर्ट मांगी है।

जिला पुलिस की जांच प्रगति पर है और सीडी को जांच के लिए लैब में भेजा गया है। इस नोटिस के बाद जिला पुलिस को इस मामले में स्टेटस रिपोर्ट अदालत के समक्ष पेश करनी होगी।

बता दें कि टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज Rohit Sharma के साथ Yuvraj Singh का लाइव इंस्टाग्राम चैट का वीडियो क्लिप वायरल हुआ था। इसमें उन्होंने भारतीय स्पिनर Yuzvendra Chahal के बारे में बात करते हुए जातिसूचक कमेंट किया था। अधिवक्ता रजत कलसन ने इस मामले में बीते दो जून को पुलिस में शिकायत दी थी। इस मामले की जांच DSP रोहताश सिंह कर रहे थे लेकिन पिछले दिनों उनका तबादला हो गया। इसके बाद डीएसपी विनोद शंकर इस मामले की जांच कर रहे हैं। पुलिस प्रशासन का दावा है कि मामले में बेहद गंभीरता से जांच की जा रही है और शिकायतकर्ता द्वारा जो इलेक्ट्रॉनिक सुबूत सौंपे गए थे, उनकी सत्यता जांच के लिए लैब में भेजा गया है। पुलिस रिपोर्ट आने का इंतजार कर रही है, जिसके बाद अगला कदम उठाएगी।

युवराज सिंह मांग चुके माफी:

जब यह मामला सामने आया और लोगों ने सोशल मीडिया पर युवराज को उनकी टिप्पणी पर ट्रोल करना शुरू किया तो उन्होंने सबसे माफी मांगी थी। युवराज ने ट्विटर के जरिए कहा था कि अगर मैंने जाने-अनजाने में किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचाई है तो मैं इसके लिए माफी चाहता हूं। मैं भारत और भारतीयों से बहुत प्यार करता हूं। मैं इस बात को स्पष्ट करना चाहता हूं कि मैं किसी भी तरह की असमानता में भरोसा नहीं करता हूं, चाहे जाति हो, रंगभेद हो या लिंगभेद हो। मैं हमेशा अपना जीवन लोगों के सेवा में बिताना चाहता हूं।

Posted By: Kiran K Waikar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना