Covid-19: क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) ने Covid-19 महामारी की वजह से भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज के कार्यक्रम में बदलाव की संभावना से इंकार नहीं किया है। CA तो स्थितियां खराब होने पर टेस्ट सीरीज के चारों मैच एक ही वेन्यू पर भी करने की भी तैयारी में नजर आ रहा है।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया द्वारा घोषित कार्यक्रम के अनुसार भारत को ऑस्ट्रेलिया में 3 दिसंबर से चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेलना है। इसके मुकाबले ब्रिस्बेन (3-7 दिसंबर), एडिलेड (11-15 दिसंबर), मेलबर्न (26-30 दिसंबर) और सिडनी (3-7 जनवरी) तक आयोजित किए जाने हैं।

CA के मुख्य कार्यकारी केविन रॉबर्ट्स ने कहा कि कोविड-19 महामारी की वजह से उस समय की स्थितियों के मद्देनजर स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए यात्रा संबंधी पाबंदियों के अनुसार सीरीज के कार्यक्रम में बदलाव किया जा सकता है। यदि यात्रा की अनुमति रही तो कोई समस्या नहीं होगी अन्यथा हम तो एक या दो वेन्यू पर भी सीरीज को आयोजित कर सकते हैं। यह इस बात पर निर्भर करेगा कि उस राज्य में हमारे पास कितने केंद्र उपलब्ध हैं। इस सीरीज के कार्यक्रम को लेकर CA को वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट एसोसिएशन (WACA) की नाराजगी का सामना करना पड़ रहा है क्योंकि उसे इस सीरीज में टेस्ट की मेजबानी का मौका नहीं दिया गया है।

टी20 सीरीज पर संशय:

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी20 सीरीज 11 अक्टूबर से खेली जानी है। इस सीरीज को टी20 वर्ल्ड कप की तैयारी के दृष्टि से आयोजित किया जाना है, क्योंकि टी20 वर्ल्ड कप 18 अक्टूबर से 15 नवंबर के बीच निर्धारित है। वर्तमान परिस्थितियों को देखते हुए टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन संदिग्ध लग रहा है। यदि यह वर्ल्ड कप स्थगित हुआ तो भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी20 सीरीज को भी स्थगित किया जाएगा या आगे बढ़ाया जाएगा। ऐसा इसलिए किया जाएगा क्योंकि टीम इंडिया सिर्फ टी20 सीरीज के लिए अक्टूबर में ऑस्ट्रेलिया का दौरा नहीं करेगी। यदि टी20 वर्ल्ड कप स्थगित हुआ तो बीसीसीआई उस समय IPL 2020 को आयोजित करेगी, इसके चलते वह अपनी टीम को ऑस्ट्रेलिया कैसे भेजेगी। इस सूरत में दोनों बोर्ड वनडे सीरीज के बाद जनवरी में टी20 सीरीज खेल सकते हैं।

Posted By: Kiran K Waikar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना