Coronavirus महामारी के बावजूद Cricket Australia के प्रमुख Kevin Roberts को विश्वास है कि इस साल के अंत में भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज होगी। Kevin Roberts ने कहा यदि मुझसे पूछा जाए तो मैं कहूंगा कि इस सीरीज के होने के 90 प्रतिशत अवसर हैं। उनके अनुसार यह सीरीज स्टेडियमों में दर्शकों की उपस्थिति में भी हो सकती है।

ऑस्ट्रेलिया Covid-19 महामारी से अच्छी तरह से निपट रहा है इसे देखते हुए भारत के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज के होन की संभावनाएं बढ़ गई है। वैसे भी टी20 वर्ल्ड कप या आईपीएल जैसे टूर्नामेंट्स की तुलना में इस सीरीज को आयोजित करना आसान रहेगा। बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष अरूण धूमल ने भी पिछले सप्ताह उम्मीद जताई थी कि टीम इंडिया साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया का दौरा करेगी।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के प्रमुख केविन रॉबर्ट्स ने कहा, मेरे अनुसार 90 प्रतिशत चांस है कि यह सीरीज होगी। वैसे तो दुनिया में कब क्या होगा, इसके बारे में दावे के साथ कुछ भी कहा नहीं जा सकता है लेकिन यदि यह सीरीज नहीं हो पाई तो मुझे हैरानी होगी।

दर्शकों की उपस्थिति की भी संभावना:

CA प्रमुख को लगता है कि यह सीरीज दर्शकों के सामने भी खेली जा सकती है। वैसे इस समय तो कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए खेल अधिकारियों ने मुकाबलों को खाली स्टेडियमों में आयोजित करने की अनुमति दी है। इस समय कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी लेकिन स्थिति में सुधार आया तो दर्शकों के सामने भी यह सीरीज खेली जा सकती हैं।

भारत को इस दौरे पर 4 टेस्ट, 3 वनडे और 3 टी20 मैच खेलना है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया चाहता था कि भारत चार की बजाए पांच टेस्ट मैच खेले लेकिन बीसीसीआई ने इससे इंकार कर दिया था। टीम इंडिया के खिलाड़ियों को इस दौरे की शुरुआत से पहले 14 दिनों के लिए क्वारेंटाइन होना होगा।

ऑस्ट्रेलिया को जुलाई में वनडे और टी20 सीरीज के लिए इंग्लैंड का दौरा करना था जिसे कोरोना वायरस महामारी की वजह से टाल दिया गया है। इंग्लैंड अब जुलाई और अगस्त में वेस्टइंडीज और पाकिस्तान की मेजबानी करना चाहता है। रॉबर्ट्स ने कहा कि उनकी ईसीबी के अधिकारियों से बात हुई है और ऑस्ट्रेलियाई टीम अगस्त के अंत में इंग्लैंड जा सकती है।

Posted By: Kiran K Waikar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020