Cricketer Rishabh Pant: भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर और बल्लेबाज ऋषभ पंत से पिछले साल महंगी घड़ियों के नाम पर 1.63 करोड़ रुपये ठगने के आरोपित क्रिकेटर मृणांक सिंह को मुंबई स्थित आर्थर रोड जेल से साकेत कोर्ट में पेश करने के लिए नोटिस जारी हुआ है। फरवरी, 2021 में ऋषभ पंत और उनके मैनेजर पुनीत सोलंकी ने मृणांक के खिलाफ मामला दर्ज कराया था। मृणांक मुंबई के एक बिजनेसमैन के साथ छह लाख की ठगी के आरोप में आर्थर रोड जेल में बंद है। बताया जाता है कि पंत को महंगी घड़ियों का शौक है।

मृणांक सिंह ने एक महंगे ब्रांड की घड़ियां सस्ते में दिलाने का वादा किया था और पंत ने उसे रुपये दिए थे। शिकायत के अनुसार, जनवरी 2021 में मृणांक ने पंत और पुनीत को घड़ियों के अपने कारोबार के बारे में बताया था। उसने कहा था कि घड़ियों के साथ ही बैग और आभूषण इत्यादि का कारोबार शुरू किया है। सूत्रों के अनुसार, मृणांक ने एक फिल्म निर्देशक और अन्य कई लोगों के साथ भी ठगी की है। साथ ही फरीदाबाद स्थित विजय यादव की क्रिकेट अकादमी में भी सह खिलाड़ियों से ठगी करने का आरोप है। इस वजह से उसे अकादमी से निकाल दिया गया था।

आर्थर रोड़ जेल में कैद हैं मृणांक

शहर में एक व्यवसायी को धोखा देने के आरोप में जुहू पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए जाने के बाद मृणांक फिलहाल मुंबई की आर्थर रोड जेल में है। जहां यह मामला हाल ही में सामने आया है, वहीं मृणांक सिंह द्वारा पंत को दिया गया चेक कुछ महीने पहले बाउंस हो गया था। एक साक्षात्कार में पंत के वकील एकलव्य द्विवेदी ने इस घटना की पूरी जानकारी दी।

Posted By: Arvind Dubey

  • Font Size
  • Close