IPL 2020 CSK vs KKR: IPL 2020 CSK vs KKR: रितुराज गायकवाड़ द्वारा लगाए गए लगातार दूसरे अर्द्धशतक (72) की मदद से चेन्नई सुपर किंग्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग में कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) पर 6 विकेट से रोमांचक जीत दर्ज की। नीतीश राणा के 87 रनों की मदद से केकेआर ने 5 विकेट पर 172 रन बनाए। इसके जवाब में चेन्नई ने 20 ओवरों में 4 विकेट पर 178 रन बनाते हुए टारगेट हासिल किया।

इस हार के साथ ही कोलकाता नाइटराइडर्स के प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदों को झटका लगा। कोलकाता 13 मैचों से 12 अंकों के साथ पांचवें स्थान पर है जबकि चेन्नई 13 मैचों से 10 अंकों के साथ अंतिम स्थान पर है।

173 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए चेन्नई के लिए रितुराज गायकवाड़ और शेन वॉटसन ने पहले विकेट के लिए 50 रन जोड़े। शेन वॉटसन 14 रन बनाकर वरुण चक्रवर्ती के शिकार बने। गायकवाड़ ने 37 गेंदों में 4 चौकों और 2 छक्कों की मदद से अर्द्धशतक पूरा किया। यह उनका लगातार दूसरा अर्द्धशतक है। गायकवाड़ ने अंबाती रायुडू के साथ दूसरे विकेट के लिए 68 रनों की भागीदारी की। रायुडू अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे और 38 रन बनाकर पैट कमिंस की गेंद पर सुनील नरेन को कैच थमा बैठे। गायकवाड़ पैट कमिंस की गेंद पर जोखिमभरा शॉट खेलने के प्रयास में बोल्ड हुए। उन्होंने 53 गेंदों पर 5 चौकों और 1 छक्के की मदद से 72 रन बनाए। इसके बाद रवींद्र जडेजा ने 11 गेंदों में 2 चौकों और 3 छक्कों की मदद से नाबाद 31 रन बनाते हुए टीम को जीत दिलाई। सैम कुर्रन 13 रन बनाकर नाबाद रहे।

इसके पहले टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी कर रहे कोलकाता को राणा और शुभमन गिल ने अच्छी शुरुआत दिलाई। कर्ण शर्मा ने शुभमन (26) को बोल्ड कर इस साझेदारी को तोड़ा। सुनील नरेन मात्र 7 रन बनाकर मिचेल सेंटनर की गेंद पर रवींद्र जडेजा को कैच थमा बैठे। जडेजा ने रिंकू सिंह (11) को अंबाती रायुडू के हाथों झिलवाया। राणा ने एक छोर थामे रखते हुए संयम के साथ 44 गेंदों में अर्द्धशतक पूरा किया। उन्होंने इसके बाद खुलकर स्ट्रोक्स खेले। वे शतक से चूके और 87 रन बनाकर लुंगी नजीडी की गेंद पर सैम कुर्रन को कैच दे बैठे। उन्होंने इस दौरान 10 चौके और 4 छक्के लगाए। इयोन मॉर्गन ने 15 रन बनाए। दिनेश कार्तिक 21 और राहुल त्रिपाठी 3 रन बनाकर नाबाद रहे।

चेन्नई ने प्लेइंग इलेवन में तीन बदलाव कर फॉफ डु प्लेसिस, मोनू शर्मा और इमरान ताहिर की जगह कर्ण शर्मा, लुंगी नजीडी और शेन वॉटसन को शामिल किया। कोलकाता ने बदलाव कर प्रसिद्ध कृष्ण की जगह रिंकू सिंह को शामिल किया।

केकेआर ने जीता था पिछला मैच :

इन दोनों टीमों के बीच इस सीजन में खेले गए पहले मैच में केकेआर ने 10 रनों से जीत दर्ज की थी। राहुल त्रिपाठी के 51 गेंदों में बनाए गए 81 रनों की मदद से केकेआर ने 167 रनों का स्कोर खड़ा किया था। इसके जवाब में एक समय चेन्नई जीत की तरफ बढ़ती दिख रही थी जब उसे 48 गेंदों में 69 रन चाहिए थे और उसके 9 विकेट बचे हुए थे। इसके बाद सुनील नरेन और आंद्रे रसेल ने करिश्माई प्रदर्शन कर कोलकाता को जीत दिलाई थी।

टीमें - चेन्नई सुपर किंग्स : रितुराज गायकवाड़, शेन वॉटसन, अंबाती रायुडू, महेंद्रसिंह धोनी (कप्तान), एन. जगदीशन, रवींद्र जडेजा, सैम कुर्रन, मिचेल सेंटनर, दीपक चाहर, कर्ण शर्मा, लुंगी नजीडी।

कोलकाता नाइटराइडर्स : शुभमन गिल, नीतीश राणा, राहुल त्रिपाठी, दिनेश कार्तिक, इयोन मॉर्गन (कप्तान), सुनील नरेन, पैट कमिंस, कमलेश नागरकोट्टी, लोकी फर्ग्यूसन, वरुण चक्रवर्ती, रिंकू सिंह

Posted By: Kiran K Waikar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस