India vs Pakistan, CWG 2022: भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने बर्मिंघम के एजबेस्ट में कॉमनवेल्थ गेम्स क्रिकेट में टीम इंडिया ने पाकिस्तान को आठ विकेट से हरा दिया। बारिश से बाधित इस मैच में पाकिस्तान ने पहले खेलने के बाद भारत को 100 रनों का लक्ष्य दिया था, जिसे टीम इंडिया ने 11.4 ओवर में सिर्फ दो विकेट खोकर हासिल कर लिया। पाकिस्तान से मिले 100 रनों के लक्ष्या पीछा करने उतरी टीम इंडिया के लिए स्टार ओपनर स्मृति मंधाना ने सबसे ज्यादा नाबाद 63 रन बनाए। इससे पहले पाकिस्तान ने 18 ओवर में सिर्फ 99 रन बनाए। टीम इंडिया को जीत के लिए 18 ओवर में 100 रन बनाने हैं। पाकिस्तान के लिए ओपनर मुबीना अली ने सबसे ज्यादा 32 रन बनाए। वहीं 6 खिलाड़ी दहाई का आंकड़ा भी क्रॉस नहीं कर सके। भारत के लिए स्नेह राणा और राधा यादव ने दो-दो विकेट चटकाए। वहीं रेणुका सिंह, मेघना सिंह और शेफाली वर्मा को एक-एक सफलता मिली।

आपको बता दें कि भारत और पाकिस्तान की टीमें 2018 के बाद आमने-सामने हैं। पाक के खिलाफ भारतीय महिला टीम पिछले छह वर्ष से अजेय है। दोनों टीमों के बीच 2009 से अभी तक 11 मैच खेले गए हैं। इसमें टीम इंडिया को 9 जबकि पाकिस्तान को 2 मुकाबले में जीत मिली है। भारत को पाकिस्तान के खिलाफ आखिरी हार 19 मार्च 2016 को मिली थी। इसके बाद लगातार चार मुकाबले भारत ने जीते हैं।

ऑस्ट्रेलिया को दी कड़ी टक्कर

भारतीय महिला टीम का पहला मुकाबला ऑस्ट्रेलिया से हुआ था, जिसमें उसे तीन विकेट से हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में भारतीय टीम ने 20 ओवर में 8 विकेट पर 154 रन बनाए। टीम को इस स्कोर तक पहुंचाने में हरमनप्रीत का अर्धशतक और शेफाली वर्मा की 48 रन की पारी का योगदान रहा। वहीं, ऑस्ट्रेलिया की जीत में एश्ले गार्डनर का अहम रोल रहा। गार्डनर ने 35 गेंदों पर 52 रनों की पारी खेली। वहीं ग्रेस हैरिस ने 37 और एलाना किंग ने 18 रन का योगदान दिया। भारत की ओर से रेणुका सिंह ने 4 और दीप्ति शर्मा ने 2 विकेट झटके। ऑस्ट्रेलिया टीम के एक समय में 49 रन पर 5 विकेट गिर चुके थे, लेकिन टीम इंडिया फायदा नहीं उठा पाई।

Posted By:

  • Font Size
  • Close