मेलबर्न। ओपनर David Warner और Ellyse Perry का ऑस्ट्रेलियन क्रिकेट अवॉर्ड्स में दबदबा रहा। इन दोनों को साल का सर्वश्रेष्ठ पुरुष तथा सर्वश्रेष्ठ महिला क्रिकेटर चुना गया। David Warner ने स्टीव स्मिथ को 1 वोट से हराकर तीसरी बार एलन बॉर्डर मेडल हासिल किया। Ellyse Perry ने दूसरी बार साल की सर्वश्रेष्ठ महिला क्रिकेटर का बेलिंडा क्लार्क अवॉर्ड हासिल किया।

David Warner ने 194 वोट्स के साथ एलन बॉर्डर अवॉर्ड की दौड़ में स्टीव स्मिथ को पीछे छोड़ा। स्मिथ को 193 वोट मिले जबकि पैट कमिंस को 185 वोट पर संतोष करना पड़ा और वे तीसरे स्थान पर रहे। डेविड वॉर्नर ने बॉल टैंपरिंग मामले में एक साल का निलंबन झेला था, उसके बाद वापसी करते हुए यह अवॉर्ड हासिल करना उनके लिए यादगार रहा। अवॉर्ड हासिल करने के बाद वॉर्नर ने कहा, मैं अच्छी वापसी करने के लिए बेताब था। मैं यह अवॉर्ड हासिल करने पर बहुत खुश हूं।

वॉर्नर इसी के साथ कई बार एलन बॉर्डर पुरस्कार हासिल करने वाले रिकी पोंटिंग, माइकल क्लार्क, शेन वॉटसन और स्टीव स्मिथ की लिस्ट में शामिल हो गए। वॉर्नर साल के सर्वश्रेष्ठ टी20 खिलाड़ी भी चुने गए। पिछले साल धमाकेदार प्रदर्शन करने वाले मार्नस लाबुशाने को साल का सर्वश्रेष्ठ टेस्ट क्रिकेटर और एरोन फिंच को सर्वश्रेष्ठ वनडे खिलाड़ी चुना गया। Ellyse Perry ने महिला वर्ग में साल की सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर का पुरस्कार हासिल किया। एलिसा हिली सर्वश्रेष्ठ वनडे और टी20 क्रिकेटर बनीं।

Posted By: Kiran Waikar