एडिलेड। David Warner Meets Brian Lara: पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में तिहरा शतक लगाने वाले ऑस्ट्रेलियाई ओपनर डेविड वॉर्नर ने महान कैरेबियाई खिलाड़ी ब्रायन लारा से मुलाकात की। वॉर्नर के पास इस मैच में लारा का 400 रनों के सर्वाधिक टेस्ट स्कोर को तोड़ने का मौका था लेकिन ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन द्वारा पारी घोषित करने से वे इससे वंचित रह गए थे।

लारा प्रमोशनल इवेंट के सिलसिले में एडिलेड में ही थे और इस मैच की समाप्ति के कुछ दिनों बाद वॉर्नर ने लारा से मुलाकात की। वॉर्नर ने सोशल मीडिया अकाउंट पर लारा के साथ फोटो पोस्ट कर लिखा, इस महान खिलाड़ी (लारा) से मुलाकात करना शानदार रहा। उम्मीद करता हूं कि भविष्य में एक दिन मुझे 400 रनों के रिकॉर्ड को तोड़ने का फिर मौका मिलेगा।

एडिलेड टेस्ट के दूसरे दिन जब वॉर्नर 335 रनों पर पहुंचे तो ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन ने 3 विकेट पर 589 के स्कोर पर ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी घोषित कर दी थी। इसके चलते ब्रायन लारा के रिकॉर्ड से वॉर्नर 65 रन पीछे रह गए थे। वॉर्नर ने सर डॉन ब्रैडमैन और मार्क टेलर के 334-334 रनों के रिकॉर्ड को तोड़ा था वे टेस्ट क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया की तरफ से दूसरी बड़ी पारी खेलने वाले बल्लेबाज बने थे। 380 रनों का ऑस्ट्रेलियाई रिकॉर्ड मैथ्यू हेडन के नाम दर्ज है।

ऑस्ट्रेलियाई पारी घोषित किए जाने के बाद ब्रायन लारा ने कहा था कि उन्हें लग रहा था कि वॉर्नर उनका 400 रनों का रिकॉर्ड तोड़ देंगे और वे इसके चलते उन्हें बधाई देने की तैयारी कर रहे थे। उन्हें लग रहा था क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के अधिकारी उन्हें स्टेडियम ले जाएंगे ताकि वे प्रत्यक्ष रूप से वॉर्नर को बधाई दे पाए लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने पारी घोषित कर दी।

लारा के रिकॉर्ड को तोड़ने का मौका नहीं मिल पाने के बाद वॉर्नर ने कहा था कि भारतीय ओपनर रोहित शर्मा इस 400 रनों के रिकॉर्ड को तोड़ने में सक्षम है।

Posted By: Kiran Waikar

fantasy cricket
fantasy cricket