एडिलेड। David Warner Wife Candice: ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने पाकिस्तान के खिलाफ एडिलेड टेस्ट में शानदार तिहरा शतक लगाया। वॉर्नर के लिए ये शतक इस लिहाज से भी महत्वपूर्ण रहा कि उन्होंने बॉल टेम्परिंग के मामले में एक साल का बैन पूरा कर इसी साल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी की। वॉर्नर की इस पारी से उनकी पत्नी केंडिस सबसे ज्यादा इमोशनल हुईं। यहां तक की केंडिस इस शतकीय पारी के बाद रो पड़ी थी। अब उन्होंने राष्ट्रपित महात्मा गांधी की पंक्तियों का उपयोग करते हुए वॉर्नर के आलोचकों को जवाब दिया है।

बता दें कि वॉर्नर ने पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज के दूसरे टेस्ट 335 रनों की नाबाद पारी खेली। इसी के साथ वॉर्नर ने कई रिकॉर्ड अपने नाम किए। वॉर्नर ने ब्रिसबेन में हुए सीरीज के पहले टेस्ट में भी शतक लगाया था। वॉर्नर ने अपनी इस उपलब्धि की खुशी मैदान में काफी जोरदार तरीके से मनाई। लेकिन उनसे ज्यादा खुशी उनकी पत्नी केंडिल को हुई। वॉर्नर ने जैसे ही तिहरा शतक पूरा किया, केंडिस की आंखें छलक गई थी। अब कैंडिस ने वॉर्नर की प्रशंसा में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पंक्तियों का उपयोग किया है।

केंडिल ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर लिखा- ताकत शारीरिक क्षमताओं से नहीं आती, बल्कि ये अदम्य इच्‍छाशक्ति से आती है (महात्मा गांधी)। दरअसल इसके जरिए केंडिस ने वॉर्नर को उन आलोचकों को जवाब दिया है जो बॉल टेम्परिंग मामले के बाद लगातार उन्हें निशाना बनाए हुए हैं।

कैंडिस ने इसके साथ ही कहा- लोग आपके बारे में क्या सोचते हैं, क्या कहते हैं ये बिल्कुल महत्वपूर्ण नहीं है। अहम बात सिर्फ ये है कि आप अपने बारे में क्या सोचते हैं। डेविड ने अपनी काबिलियत और क्षमता साबित की है। उन्हें किसी और को कुछ भी साबित करने की जरूरत नहीं है। केंडिस की ये पोस्ट काफी वायरल हो रही है। फैंस इसे काफी पसंद भी कर रहे हैं।

रोईं थी केंडिस

वॉर्नर के लिए एडिलेड टेस्ट में लगाया तिहरा शतक कई रिकॉर्ड वाला रहा। तिहरा शतक लगाने वाले वे ऑस्ट्रेलिया के 7वें खिलाड़ी बनें। एक साल के बैन के बाद वे एशेज में लौटे तक उनकी लय बिगड़ चुकी थी। एशेज सीरीज उनके लिए काफी बड़ी फ्लॉप रही। लेकिन पाकिस्तान के खिलाफ उन्होंने लय हासिल की और लगातार दो पारियों में 2 शतक जमाए। वॉर्नर ने जैसे ही मोहम्मद अब्बास की गेंद पर चौका लगाकर अपना तिहरा शतक पूरा किया, मैच देख रहीं उनकी पत्नी केंडिस फूट-फूटकर राेईं। इसके पीछे बॉल टेम्परिंग विवाद के अलावा दक्षिण अफ्रीका में उनकी निजी जिंदगी से जुड़ा एक विवाद कारण था।

ये थे मामले

बता दें कि पिछले साल दक्षिण अफ्रीकी दौरे पर क्विंटन डि कॉक ने वॉर्नर की पत्नी के अतीत से जुड़ा एक मामला सार्वजनिक किया था। 2007 में हुआ ये मामला केंडिस और रग्बी खिलाड़ी सोनी बिल विलियम्सन का था। दोनों का टॉयलेट कांड काफी चर्चित और विवादास्पद रहा था। डि कॉक की इस हरकत पर वॉर्नर ने कड़ी आपत्ति ली थी और अपना आपा भी खो दिया था। इसके बाद वॉर्नर बॉल टेम्परिंग मामले में दोषी पाए गए और उन्हें एक साल का बैन झेलना पड़ा। उस समय मीडिया खबरें आई कि डि कॉक ने जानबुझकर केंडिस की निजी जिंदगी से जुड़े एक विवाद को उछाला और उसी के तैश में उन्होंने बॉल टेम्परिंग की थी। हालांकि ऑस्ट्रेलिया ने वॉर्नर, स्टीव स्मिथ और बेनक्रॉफ्ट पर प्रतिबंध की कार्रवाई की।

Posted By: Rahul Vavikar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

Independence Day
Independence Day