तिरुवनंतपुरम। Deepak Chahar: तेज गेंदबाज दीपक चाहर इन दिनों अपनी गेंदों से धूम मचा रहे हैं। पहले उन्होंने 3 दिनों में 2 हैट्रिक ली और अब फिर 3 गेंदों में 3 विकेट लेने का कारनामा कर दिखाया। चाहर ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में उत्तरप्रदेश के खिलाफ ये सफलता हासिल की। हालांकि तकनीकी कारणों से ये हैट्रिक नहीं सकी। चाहर के लगातार तीन मैचों में शानदार गेंदबाजी प्रदर्शन की सबसे महत्वपूर्ण बात ये है कि उन्होंने ये घातक प्रदर्शन पारी के आखिरी ओवर में किया।

बता दें कि दीपक चाहर ने बांग्लादेश के खिलाफ नागपुर में हुए सीरीज के अंतिम टी20 मैच में हैट्रिक सहित 6 विकेट लिए थे। इसके बाद उन्होंने मुश्ताक अली ट्रॉफी में राजस्थान की ओर से खेलते हुए विदर्भ के खिलाफ तिरुवनंतपुरम में 18 रन देकर हैट्रिक सहित 4 विकेट लिए। दीपक ने 3 दिनों में 2 हैट्रिक ली।

दीपक का कारनामा

अब दीपक ने तिरुवनंतपुरम फिर कमाल दिखाया है। राजस्थान की ओर से खेलते हुए दीपक चाहर ने उत्तर प्रदेश के खिलाफ 3 लीगल गेंदों में 3 विकेट लिए। लेकिन तकनीकी कारणों से ये हैट्रिक नहीं हुई। दरअसल हुआ ये कि चाहर ने मैच में एक ओवर में लगातार तीन गेंदों में तीन विकेट झटके लेकिन बीच में एक गेंद वाइड फेंक दी। इस कारण इसे हैट्रिक नहीं माना गया। इसके बाद कि दोनों लीगल बॉल पर चाहर ने 2 विकेट लिए। इस तरह 3 लीगल बॉल पर 3 विकेट लेने के बावजूद ये हैट्रिक दर्ज नहीं हुई। उत्तर प्रदेश के खिलाफ मैच में चाहर ने पारी के 20वें ओवर की पहली, तीसरी और चौथी गेंद पर 3 खिलाड़ियों के विकेट झटके। ये लगातार तीसरा मैच है जब चाहर ने 3 गेंदों में 3 विकेट लिए हैं।

राजस्थान जीता

गुरुवार को राजस्थान और उप्र के बीच ये मैच खेला गया। राजस्थान की कप्तानी कर रहे दीपक ने टॉस जीकर पहले उप्र को बल्लेबाजी के लिए बुलाया। एक समय केवल 28 रनों में 3 विकेट खो देने वाले उप्र ने मध्यम क्रम के बल्लेबाजों की पारियों की मदद से 5 विकेट पर 100 रन तक पहुंचे। 19 ओवर बाद उप्र का स्कोर 6 विकेट पर 155 रन था। इसके बाद अंतिम ओवर में दीपक ने 3 विकेट झटके। उन्होंने पहली गेंद पर मोहसिन खान, दूसरी गेंद पर शानू सैनी और तीसरी लीगल गेंद पर शुभम चौबे के विकेट झटके। पहली और दूसरी लीगल गेंद के बीच उन्होंने एक वाइड गेंद फेंक दी जिस पर उप्र को 1 रन मिला।

जीत के लिए राजस्थान को 20 ओवर में 165 रन का लक्ष्य मिला। जिसे उसने 17.2 ओवरों में 5 विकेट खोकर हासिल कर लिया। राजस्थान के लिए रवि बिश्नोई ने 87 रन की शानदार नाबाद पारी खेली। बिश्नोई ने अपनी पारी में 8 चौके और 6 छक्के लगाए।

Posted By: Rahul Vavikar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

Ram Mandir Bhumi Pujan
Ram Mandir Bhumi Pujan