तिरुअनंतपुरम। Deepak Chahar second Hat trick: बांग्लादेश के खिलाफ नागपुर में खेले गए टी20 सीरीज के तीसरे और अंतिम मैच में भारतीय तेज गेंदबाज दीपक चाहर ने शानदार हैट्रिक ली थी। चाहर ने अपना ये शानदार प्रदर्शन सैयद मुश्ताक अली टी20 ट्रॉफी में भी जारी रखा है। तीन दिन के भीतर चाहर की ये दूसरी हैट्रिक है।

तिरुअनंतपुरम में राजस्थान और विदर्भ के बीच मुकाबला खेला गया। चाहर ने राजस्थान की ओर से खेलते हुए ये उपलब्धि हासिल की। ये मैदान विदर्भ टीम का घरेलू मैदान है और इस पारी के 13वें ओवर में दीपक ने हैट्रिक ली। इस ओवर की चौथी गेंद पर उन्होंने विदर्भ के दर्शन नालकंडे, पांचवी गेंद पर श्रीकांत वाघ और अंतिम गेंद पर अक्षय वाड़कर के विकेट लिए। इसी ओवर की पहली गेंद पर चाहर ने रुषभ राठौर का विकेट भी लिया था। इस तरह चाहर ने एक ओवर में हैट्रिक सहित 4 विकेट लिए। चाहर ने दर्शन नालकंडे को बिश्नोई के हाथों कैच कराया। फिर श्रीकांत वाघ को चंद्रपाल सिंह के हाथों कैच कराया, वहीं अक्षय वाड़कर को बोल्ड किया। चाहर ने इस मैच में कुल 3 ओवर गेंदबाजी की इसमें एक मेडन डालते हुए उन्होंने 18 रन देकर 4 विकेट लिए।

चाहर की उपलब्धि

चाहर ने रविवार को बांग्लादेश के खिलाफ हैट्रिक सहित 6 विकेट लिए थे। इसी के साथ टी20 क्रिकेट में वे भारत की ओर से हैट्रिक लेने वाले पहले पुरुष गेंदबाज बने थे। चाहार के इस बेहतरीन प्रदर्शन के चलते भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ 30 रनों की शानदार जीत हासिल की थी और सीरीज भी जीती थी। चाहर ने बांग्लादेश के खिलाफ पारी के अंतिम ओवर में हैट्रिक ली थी। उन्होंने 3.2 ओवरों में केवल 7 रन देकर 6 विकेट लिए थे। ये टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन है। इसके बाद सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के इस सीजन में भी हैट्रिक लेने वाले चाहर पहले गेंदबाज हो गए हैं।

Posted By: Rahul Vavikar