कार्डिफ, एजेंसी। एक के एक बाद विवादों से जूझ रही टीम इंडिया बुधवार को इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले दूसरे वन-डे में मैदान में मोर्चा संभालने को बेताब है। टेस्ट सीरीज की जीत से इंग्लैंड उत्साहित है तो भारत भी चाहता है कि इस वन-डे में व्यवधान नहीं हो ताकि सबका ध्यान विवादों की बजाए खेल पर लग जाए।

ब्रिस्टल में सोमवार को वर्षा के चलते पहला वन-डे एक भी गेंद डाले बगैर रद्द घ‍ोषित कर दिया गया। महेंद्र सिंह धोनी और उनके धुरंधरों का पिछले कई वर्षों से वन-डे में दबदबा रहा है और वे अपनी काबिलियत दिखाने को बेकरार लग रहे हैं। कोच डंकन फ्लेचर के बारे में दिए अपने बयान की वजह से बीसीसीआई के आला अधिकारियों की नाराजगी झेल रहे कप्तान धोनी भी बयानबाजी के बजाए अब खेल पर ध्यान केंद्रित करना चाहते है।

सभी खिलाड़ी अब टेस्ट प्रारूप के बजाए वन-डे प्रारूप में समायोजित करने में जुट चुके है। रोहित शर्मा और स्टुअर्ट बिन्नी भी अभ्यास सत्र में लंबे शॉट्‍स लगा रहे थे। सुरेश रैना ने भी नेट्‍स पर बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। आमतौर पर अभ्यास सत्र में बल्लेबाजी क्रम को ध्यान में रखकर खिलाड़ी खेलने के लिए उतरते हैं, लेकिन इस बार क्रम का ध्यान नहीं रखा गया।

यह माना जा रहा है कि रोहित शर्मा दिल्ली के शिखर धवन के साथ पारी की शुरुआत करेंगे। रैना ने बल्लेबाजी करने उतरने से पहले टीम के निदेशक रवि शास्त्री से लंबी चर्चा की। शास्त्री को विराट कोहली से भी बात करते हुए देखा गया। खिलाड़‍ियों के प्रदर्शन पर मुख्य कोच डंकन फ्लेचर नजर रखे हुए थे। अंबाती रायुडू ने जमकर बल्लेबाजी की और धोनी को गेंदबाजी भी की। उन्होंने न्यूजीलैंड में तथा एशिया कप के दौरान गेंद भी संभाली थी। यदि धोनी बाहर नहीं बैठे तो संजू सैमसन को पदार्पण का मौका नहीं मिलेगा।

गेंदबाजों में कर्ण शर्मा बहुत व्यस्त दिख रहे थे। रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन कप्तानी की पसंद है, जिसे देखते हुए कर्ण को अभी इंतजार करना होगा।

इंग्लैंड टीम की बात की जाए तो एलेक्स हेल्स का ‍खेलना तय दिख रहा है। कप्तान एलिस्टेयर कुक साफ कर चुके हैं कि हेल्स ही उनके ओपनिंग पार्टनर होंगे। अब इयान बेल तीसरे क्रम पर बल्लेबाजी करने उतरेंगे। यह देखने वाली बात होगी कि रवि बोपारा की जगह कौन संभालता है।

Posted By:

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना