नई दिल्ली (एजेंसियां)। टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को विश्व कप के दौरान काफी आलोचना का सामना करना पड़ा था। आलोचक धोनी को संन्यास लेने तक की सलाह दे रहे थे। ये तक चर्चा थी कि न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में मिली हार के बाद धोनी खुद संन्यास की घोषणा कर देंगे, लेकिन धोनी ने इस बारे में कोई फैसला नहीं किया। फिलहाल धोनी के संंन्यास की चर्चाओं के बीच उनके बचपन के कोच ने चौंकाने वाला खुलासा किया है।

धोनी के रिटायरमेंट को लेकर फिलहाल ना तो उनके खुद के, ना ही चयनकर्ताओं और ना ही बीसीसीआई की ओर से कोई अधिकृत बयान आया है। पर धोनी के बचपन के कोच केशव बनर्जी ने चौंकाने वाला खुलासा किया कि धोनी के माता-पिता भी चाहते हैं कि वे संन्यास ले लें। बता दें कि बनर्जी रांची में धोनी के पुराने घर में उनके माता-पिता से मिलने गए। इस दौरान बातचीत में धोनी के माता-पिता ने उनसे कहा कि अब धोनी को संन्यास ले लेना चाहिए।

बनर्जी ने कहा- माही के माता-पिता ने मुझे बताया कि पूरा मीडिया चाहता है कि धोनी को रिटायर हो जाना चाहिए और हम सोचते हैं कि ये सही है। उन्होंने कहा कि हम इस बड़ी जायदाद को अब हैंडल नहीं कर सकते।

बनर्जी ने ये भी बताया है कि उन्होंने धोनी के माता-पिता से मांग की थी कि 38 वर्षीय धोनी को एक साल टी-20 वर्ल्ड कप 2020 तक खेलने देना चाहिए। गौरतलब है कि टी-20 वर्ल्ड कप अगले साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाला है। आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 में धोनी ने 8 पारियों में 273 रन बनाए, जिसमें दो अर्द्धशतक शामिल थे। न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले में भी उन्होंने अर्द्धशतक लगाया लेकिन भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा और टीम टूर्नामेंट से बाहर हो गई।