चेन्नई। 2019 वनडे वर्ल्ड कप के बाद से टीम इंडिया से बाहर चल रहे विकेटकीपर दिनेश कार्तिक अब भारतीय टी20 टीम में नई भूमिका में वापसी करना चाहते हैं। कार्तिक अब भारतीय टी20 टीम में महेंद्रसिंह धोनी के समान फिनिशर की भूमिका में वापसी करना चाहते हैं और उनकी निगाहें अगले साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप पर टिकी हुई हैं।

कार्तिक इन दिनों विजय हजारे ट्रॉफी में शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। 34 वर्षीय कार्तिक इस टूर्नामेंट में तमिलनाडु की कमान संभाले हुए हैं। उन्होंने कहा, टी20 वर्ल्ड कप में अभी एक साल बचा है। मुझे लगता है कि यदि मैं ऐसा ही प्रदर्शन करता रहा और घरेलू टूर्नामेंट्स में मैंने अच्छा खेल दिखाया तो मैं टी20 वर्ल्ड कप में खेल सकता हूं।

कार्तिक ने कहा, वर्ल्ड कप के बाद मुझे टी20 टीम से भी बाहर कर दिया गया लेकिन मेरा मानना है कि मैं धोनी के समान मैच फिनिशर की भूमिका निभाने में सक्षम हूं। मैं इतने सालों से तमिलनाडु और आईपीएल में कोलकाता नाइटराइडर्स के लिए ऐसा करते रहा हूं। यदि टीम में उस क्रम पर जगह बनती है तो मैं उस भूमिका को निभाने के लिए तैयार हूं।

कार्तिक पिछले साल कोलंबो में निदाहास ट्रॉफी ट्राई सीरीज फाइनल में चमके थे जब उन्होंने 8 गेंदों में 29 रनों की पारी खेल भारत को खिताब दिलाया था। उन्होंने अंतिम गेंद पर छक्का लगाकर भारत को जीत दिलाई थी। कार्तिक ने विजय हजारे ट्रॉफी में जयपुर में राजस्थान के खिलाफ नाबाद 52 और सर्विसेज के खिलाफ 95 रनों की पारी खेली थी। उन्होंने इसके बाद बंगाल के खिलाफ 97 रन बनाए थे। कार्तिक ने इसके बाद मध्यप्रदेश के खिलाफ 65 रनों की नाबाद पारी खेली। उन्होंने इस टूर्नामेंट में पांचवें और छठे क्रम पर उतरकर चार अर्द्धशतक लगाए हैं। उन्हें स्लॉग ओवरों में बल्लेबाजी में मजा आ रहा हैं और वे टी20 टूर्नामेंट भी इसे जारी रखना चाहते हैं।


Posted By: Kiran Waikar