लंदन। आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 के फाइनल मैच में न्यूजीलैंड को इंग्लैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ा। ये लगातार दूसरा मौका रहा जब न्यूजीलैंड को फाइनल में हारा। निर्धारित ओवरों में स्कोर लेवल होने के बाद फाइनल मैच सुपर ओवर तक गया। सुपर ओवर में न्यूजीलैंड को जीत के लिए 16 रनों की जरुरत थी और जेम्स नीशम ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 5 गेंदों में 13 रन बटोर लिए थे, अंतिम गेंद पर न्यूजीलैंड को जीत के लिए 2 रनों की जरुरत थी, लेकिन मार्टिन गप्टिल रन आउट हो गए। गप्टिल के आउट होने से न्यूजीलैंड हार गया और टीम एक बार फिर खिताब जीतने से चूक गए। मैच के बाद गप्टिल इतने निराश हो गए थे कि मैदान पर ही बैठ गए थे।

इस हार से न्यूजीलैंड की टीम बहुत निराश हुई। पूरे टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन करने वाली न्यूजीलैंड की टीम ने फाइनल में भी जबर्दस्त प्रदर्शन किया, लेकिन किस्मत ने उससे खिताब छीन लिया। इस हार से निराश नीशाम ने इमोशनल ट्वीट किया।

नीशाम ने बच्चों को सलाह दी है कि वो खेल ना चुनें और खिलाड़ी ना बनें। उन्होंने ट्वीट में लिखा- बच्चों! खिलाड़ी मत बनना, बेकर बन जाओ या कुछ और बन जाओ। हट्टे कट्टे होकर 60 साल की उम्र में खुशी से मर जाना।

नीशाम ने हालांकि खिताबी जीत के लिए इंग्लैंड क्रिकेट टीम को बधाई दी। उन्होंने अपने फैंस और टीम के सपोर्ट के लिए भी लोगों का धन्यवाद किया। उन्होंने लिखा- आप सभी के सपोर्ट के लिए धन्यवाद, लेकिन हम आपकी उम्मीदों पर खरा नहीं उतर सके।

गौरतलब है कि न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 8 विकेट पर 241 रन बनाए, जिसके जवाब में इंग्लैंड की पूरी टीम 50 ओवर में 241 रन पर ही आउट हो गई और मैच सुपर ओवर में चला गया। सुपर ओवर में इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 15 रन बनाए। जिसके बाद न्यूजीलैंड ने भी सुपर ओवर में 15 रन बनाए। लेकिन बाउंड्री काउंट के आधार पर इंग्लैंड को विजेता घोषित किया गया।

Posted By: Rahul Vavikar

fantasy cricket
fantasy cricket