बेंगलुरु। Shikhar Dhawan injury: भारतीय सलामी बल्लेबाज Shikhar Dhawan के न्यूजीलैंड दौरे पर जाने को लेकर संशय छा गया है। Shikhar Dhawan को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बेंगलुरु में खेले गए तीसरे और आखिरी वनडे में कंधे में चोट लग गई थी। चोट के कारण धवन बल्लेबाजी करने नहीं उतरे।

चोट के चलते शिखर धवन को एक्स-रे के लिए ले जाया गया और बाद में उनके बाएं हाथ में स्लिंग (पट्टा) बंधा हुआ दिखा। हालांकि BCCI ने उनकी चोट को लेकर कोई अपडेट नहीं दिया है, लेकिन माना जा रहा है कि शिखर धवन के न्यूजीलैंड दौरे पर जाने पर संकट छा गया है। भारत का न्यूजीलैंड दौरा 24 जनवरी से शुरू हो रहा है, जिसमें टीम इंडिया 5 टी20, 3 वनडे और 2 टेस्ट मैच खेलेगी।

बता दें कि शिखर धवन को ऑस्ट्रेलियाई पारी के 5वें ओवर में ही फील्डिंग के दौरान चोट लगी थी। ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरोन फिंच के शॉट को रोकने के लिए शिखर ने डाइव लगाई। इस दौरान उनके बाएं कंधे में चोट लग गई। उस समय शिखर को मैदान से बाहर जाना पड़ा और उनके स्थान पर युजवेंद्र चहल ने पूरे समय फील्डिंग की। बाद में उन्हें एक्स-रे के लिए ले जाया गया। गौरतलब है कि शिखर को राजकोट में हुए दूसरे वनडे में भी पसलियों में चोट लग गई थी। पैट कमिंस की तेज बाउंसर उन्हें दाईं ओर पसलियों पर लगी थी। उस समय भी वे फील्डिंग के लिए नहीं उतरे थे.. हालांकि निर्णायक होने के कारण उन्होंने तीसरे वनडे में खेलना का फैसला किया था। पर वे फिर चोटिल हो गए।

पिछले कुछ समय से धवन को लगातार चोटों से जुझना पड़ रहा है। वर्ल्ड कप के दौरान से लेकर अभी तक शिखर धवन अंगुली में फ्रेक्चर, गर्दन में सूजन और घुटने में चोट से जुझते रहे हैं। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस सीरीज में ही शिखर को दो बार चोट लगी।

बता दें कि भारत ने तीसरे वनडे में ऑस्ट्रेलिया को 7 विकेट से हराया और 3 मैचों की सीरीज 2-1 से अपने नाम की। इससे पूर्व मुंबई में हुआ पहला वनडे ऑस्ट्रेलिया ने 10 विकट से जीता था, जबकि राजकोट के दूसरे वनडे में भारत ने 36 रनों से जीत हासिल की थी।

Posted By:

fantasy cricket
fantasy cricket