भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) अपने आक्रामक व्यवहार के लिए जाने जाते हैं। बल्ले से जहां गेंदबाजों के पसीने निकाल देते हैं। वहीं विपक्षी टीम के गलत व्यवहार पर चुप नहीं रहते। आईपीएल 2021, टी20 वर्ल्ड कप के बाद से कोहली काफी विवादों में चल रहे हैं। उन्होंने सभी फॉर्मेंट में कप्तानी छोड़ दी है। इस बीच उनके अग्रेशन को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है। एक बार ऑस्ट्रेलिया खिलाड़ी विराट को स्टंप घोपंकर मारना चाहता था।

2013 सीरीज में हुआ था विवाद

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज एड कॉवन (Ed Cowan) ने एक इंटरव्यू में यह बात बताई है। 2013 में कंगारू टीम के भारत टूर पर कॉवन और विराट कोहली के बीच मनमुटाव हो गया था। एड कॉवन के मुताबिक कोहली ने उन्हें बेहद गलत शब्द कहे थे। जिस कारण वह उन्हें स्टंप घोंपकर मारना चाहते थे।

ऐसा लगा स्टंप घोंपकर मार दूं

एड कॉवन ने कहा कि उस सीरीज में मेरी मां काफी बीमार थी। विराट कोहली ने ऐसा कुछ कहा, 'जो अनुचित था। एक प्राइवेट मामला जो बेहद संवेदनशील था।' विराट को महसूस तक नहीं हुआ कि उसने हद पार कर दी है। जब तक अंपायर ने आकर नहीं कहा। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी ने कहा, 'उस वक्त ऐसा लग रहा था कि मैं स्टंप उखाड़कर उसे घोंपकर मार दूं।' हालांकि उन्होंने कहा कि विराट के बड़े प्रशंसक है। वह एक शानदार क्रिकेटर है।

Posted By: Navodit Saktawat