जोहानसबर्ग। Eng vs SA Test: इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच सीरीज का चौथा और अंतिम टेस्ट 24 जनवरी से जोहानसबर्ग में खेला जाएगा। लेकिन प्रतिबंध के चलते इस मैच में दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज Kagiso Rabada नहीं खेल पाएंगे। तीसरे टेस्ट में अप्रिय हरकत करने के कारण ICC ने उनपर एक मैच का प्रतिबंध लगा दिया था। अब कगिसो रबाडा ने अपनी हरकत पर अफसोस जताते हुए कहा कि वे हर बार खुद को और टीम को शर्मिंदा नहीं करना चाहते।

जताया अफसोस

रबाडा ने प्रतिबंध को लेकर प्रतिक्रिया में अपनी हरकत पर अफसोस जताया। उन्होंने कहा- मैं इस बारे में ज्यादा कुछ नहीं कहना चाहता कि आईसीसी का मुझे प्रतिबंधित करने का फैसला सही है या गलत.. लेकिन सच तो ये है कि मैं चौथे टेस्ट में नहीं खेल पाउंगा। मैं अपनी वह गलती फिर दोहराना नहीं चाहता। उस हरकत के कारण मेरी और टीम को नीचा देखना पड़ा है। मैं भविष्य में कभी भी ऐसी हरकत नहीं करना चाहता जिससे टीम को नीचा देखना पड़े। मुझे ये बिल्कुल उम्मीद नहीं थी कि मुझ पर प्रतिबंध लग सकता है। पर मैं बहुत दुखी हूं।

ये गलती की थी

बता दें कि पोर्ट एलिजाबेथ में खेले गए तीसरे टेस्ट के दौरान रबाडा ने इंग्लैंड के कप्तान जो रूट को आउट करने के बाद उनके करीब आकर आक्रामक तरीके से जश्न मनाया था। रबाडा ने जो रूट को 27 के निजी स्कोर पर आउट किया था। इस विकेट की खुशी रबाडा ने आक्रामक तरीके से मनाई थी, जो आईसीसी की आचार संहिता का उल्लंघन था। इस वजह से आईसीसी ने कगिसो रबाडा को एक डीमेरिट अंक दिया। इससे पहले पिछले 2 सालों में रबाडा को 4 डीमेरिट अंक मिल चुके हैं। दो साल में 4 डीमेरिट अंक मिलने के नियम के तहत रबाडा पर एक टेस्ट का निलंबन लगा।

फिलहाल 4 मैचों की सीरीज में इंग्लैंड 2-1 से आगे है। दक्षिण अफ्रीका ने सेंचुरियन में खेला गया पहला टेस्ट 107 रनों से जीता था, जबकि कैपटाउन में खेला गया दूसरा टेस्ट इंग्लैंड ने 189 रनों से जीता। पोर्ट एलिजाबेथ टेस्ट इंग्लैंड ने पारी और 53 रनों से जीतकर सीरीज में बढ़त हासिल की। दक्षिण अफ्रीका को पिछले 8 में से 7 टेस्ट मैचों में हार मिली है, जिनमें से 4 टेस्ट उसके घर में ही थे।

Posted By: Rahul Vavikar

fantasy cricket
fantasy cricket