Eng vs WI 1st Test: Jermaine Blackwood की शानदार बल्लेबाजी (95) की मदद से West Indies ने रविवार को मेजबान England को पहले टेस्ट मैच में 4 विकेटों से हरा दिया। Jermaine Blackwood शतक तो चूक गए, लेकिन उनकी वजह से वेस्टइंडीज ने 200 रनों के टारगेट को 6 विकेट खोकर हासिल कर लिया। वेस्टइंडीज ने इसी के साथ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली। मैच में कुल 9 विकेट लेने वाले Shannon Gabriel को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

200 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए वेस्टइंडीज की शुरुआत बेहद खराब रही थी जब उसने मात्र 27 रनों के अंदर तीन विकेट गंवा दिए थे। क्रैग ब्रैथवेट 4 रन बनाकर जोफ्रा आर्चर के शिकार बने तो शमारा ब्रूक्स (0) खाता भी नहीं खोल पाए। शाई होप (9) को मार्क वुड ने चलता किया। जर्मेन ब्लैकवुड ने पारी को संभाला और उन्हें रोस्टन चेस से अच्छा सहयोग मिला। रोस्टन 37 रन बनाकर आर्चर के शिकार बने। शेन डॉवरिच (20) ने इसके बाद ब्लैकवुड के साथ पारी को आगे बढ़ाया और मैच को इंग्लैंड की गिरफ्त से बाहर निकाला। स्टोक्स ने डॉवरिच को पैवेलियन लौटाया।

ब्लैकवुड दुर्भाग्यशाली रहे और अपने दूसरे टेस्ट शतक से मात्र 5 रनों से दूर रहे। वे इंग्लिश कप्तान बेन स्टोक्स की गेंद मिडऑफ पर जेम्स एंडरसन को कैच थमा बैठे। उन्होंने 154 गेंदों में 12 चौकों की मदद से 95 रन बनाए। इसके बाद कप्तान जेसन होल्डर (14 नाबाद) और जॉन कैंपबेल (8 नाबाद) ने जीत की औपचारिकताएं पूरी की।

इससे पहले अंतिम दिन सुबह इंग्लैंड ने दूसरी पारी में 284/8 से आगे खेलना शुरू किया और उसकी पारी 313 रनों पर समाप्त हुई। शेनोन गेब्रिएल ने इंग्लैंड को दोनों झटके दिए। उन्होंने मार्क वुड (2) और जोफ्रा आर्चर दोनों को विकेटकीपर शेन डॉवरिच के हाथों झिलवाया। गेब्रिएल ने 75 रनों पर 5 विकेट लिए। उन्होंने पहली पारी में 4 विकेट लिए थे।

Posted By: Kiran K Waikar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

Ram Mandir Bhumi Pujan
Ram Mandir Bhumi Pujan