ग्रॉस आईलेट। वेस्टइंडीज के शेनोन गेब्रिएल को इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन मैदानी अंपायरों ने अभद्र भाषा के उपयोग के लिए चेतावनी दी गई। यह वाकया इंग्लैंड की पारी के 44वें ओवर के दौरान हुआ जब जो रूट और जो डेनली क्रीज पर थे और गेब्रिएल वह ओवर डाल रहे थे।

इंग्लैंड ने इस दौरान 2 विकेट पर 138 रन बनाए थे। ट्विटर पर वायरल हुए इस घटना के वीडियो में गेब्रिएल ने समलैंगिकता के बारे में कोई कमेंट किया, जिस पर रूट ने जवाब दिया। इन खिलाड़ियों के बीच मामला ज्यादा बढ़ता इससे पहले ही एक अन्य कैरेबियाई खिलाड़ी ने गेब्रिएल को दूर किया।

मैच रैफरी जैफ क्रो इस बात से संतुष्ट है कि मैदानी अंपायरों ने मामले को सही तरीके से संभाला। दिन के खेल के बाद रूट ने इस मामले में कुछ भी बोलने से इंकार कर दिया। उन्होंने कहा, कई बार खिलाड़ी मैदान में ऐसी कुछ बातें कर जाते हैं जिनके बारे में उन्हें बाद में अफसोस होता है लेकिन ऐसी बातों को मैदान पर ही खत्म कर देना चाहिए। 16वां टेस्ट शतक लगाने वाले रूट ने कहा, गेब्रिएल अच्छे खिलाड़ी हैं और वे पूरी शिद्दत के साथ मैदान पर उतरते हैं। यह अच्छी सीरीज चल रही है और गेब्रिएल और उनकी टीम के लिए यह सीरीज बहुत अच्छी साबित हो रही है।

वेस्टइंडीज के कोच रिचर्ड पायबस ने कहा कि उन्हें इस मामले की जानकारी नहीं है और यदि इस मामले में आधिकारिक शिकायत की गई तो वे मामले की जांच करेंगे। उन्होंने कहा कि उनके पास यह मामला अभी तक पहुंचा नहीं है लेकिन वे इस मामले के बारे में जानकारी हासिल करेंगे।

इस टेस्ट में इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 448 रनों की बढ़त बना ली है जबकि दूसरी पारी में उसके 6 विकेट शेष है। इंग्लैंड की पहली पारी के 277 रनों के जवाब में वेस्टइंडीज की पहली पारी 154 रनों पर सिमटी। पहली पारी में 123 रनों की बढ़त लेने के बाद इंग्लैंड ने तीसरे दिन की समाप्ति तक दूसरी पारी में 4 विकेट पर 325 रन बना लिए है। रूट 111 और बेन स्टोक्स 29 रन बनाकर क्रीज पर हैं।

Posted By: