लंदन (एजेंसियां)। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एशेज सीरीज के पांचवे और अंतिम टेस्ट के लिए इंग्लैंड ने अपनी प्लेइंग इलेवन घोषित कर दी है। इसमें चौंकाने वाले परिवर्तन करते हुए जेसन रॉय और क्रेग एवर्टन को शामिल नहीं किया गया है। बता दें कि सीरीज में फिलहाल ऑस्ट्रेलिया 2-1 से आगे है। इस तरह जहां ऑस्ट्रेलिया ये सीरीज आउटराइट जीतने के इरादे से मैदान में होगी, वहीं इंग्लैंड ये मैच जीतकर सीरीज 2-2 से बराबर करना चाहेगा।

लंदन के केनिंग्टन ओवल में गुरुवार से शुरू हो रहे पांचवे टेस्ट के लिए इंग्लैंड ने सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय और ऑलराउंडर क्रेग एवर्टन को प्लेइंग इलेवन से बाहर कर दिया है। इनके स्थान पर सैम कुर्रन और क्रिस वोक्स को शामिल किया गया है। रॉय और एवर्टन को बाहर किया जाना चौंकाने वाला फैसला है। हालांकि ये दोनों खिलाड़ी खराब फॉर्म से जुझ रहे हैं।

जेसन रॉय का बल्ला वर्ल्ड कप में जिस जोरदार तरीके से चला था, उतनी ही खामोश इस सीरीज में रहा है। इस कारण इंग्लैंड ना तो बड़ा स्कोर बना पा रहा है और ना ही रन चेज कर पा रहा है। रॉय ने इस सीरीज में काफी निराश किया है। उन्होंने इस सीरीज से ठीक पहले ही आयरलैंड के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया था। वहीं एवर्टन को चौथे टेस्ट में ऑलराउंडर क्रिस वोक्स के स्थान पर टीम में लिया गया था। लेकिन अब अंतिम टेस्ट में वोक्स की वापसी हुई है। चौथे टेस्ट में एवर्टन कुछ खास नहीं कर पाए थे। सैम करन ने भारत के पिछले दौरे पर टेस्ट सीरीज में जबरदस्त प्रदर्शन किया था और ऐसे में इंग्लैंड को उनसे फिर से ऐसे ही प्रदर्शन की उम्मीद होगी।

बता दें कि एजबेस्टन में खेला गया एशेज सीरीज का पहला टेस्ट ऑस्ट्रेलिया ने जीता था। इसके बाद लॉर्ड्स टेस्ट ड्रॉ रहा। हेडिंग्ले में खेले गए तीसरे टेस्ट में इंग्लैंड ने एक विकेट से रोमांचक जीत हासिल कर सीरीज में बराबरी की थी। वहीं ओल्ड ट्रैफर्ड मैनचेस्टर में हुआ चौथा टेस्ट ऑस्ट्रेलिया ने 185 रनों से जीता था।

अंतिम टेस्ट के लिए इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन - रोरी बर्न्स, जो डेनली, जो रूट (कप्तान), बेन स्टोक्स, जॉनी बेयरेस्टो, जोस बटलर, सैम कुर्रन, क्रिस वोक्स, जोफ्रा आर्चर, स्टुअर्ट ब्रॉड, जैक लीच।