लंदन। South Africa vs England: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज के लिए जेम्स एंडरसन, जॉनी बेयरस्टो और मार्क वुड की इंग्लैंड टीम में वापसी हुई हैं। इंग्लैंड को इस दौरे पर चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेलना है। यह सीरीज 26 दिसंबर से शुरू होगी। क्रिकेट से ब्रेक पर चल रहे मोईन अली को 17 सदस्यीय टीम में जगह नहीं मिल पाई।

एंडरसन और वुड पिंडली और मांसपेशियों में खिंचाव की वजह से टीम से बाहर चल रहे थे। एंडरसन को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एजबेस्टन टेस्ट के दौरान यह चोट लगी थी जबकि वुड जुलाई में वर्ल्ड कप के बाद से खेले नहीं हैं। ये दोनों इस समय दक्षिण अफ्रीका में ट्रेनिंग कैंप में हिस्सा ले रहे हैं और इनकी फिटनेस पर नजर रखी जा रही हैं।

बेयरस्टो को एशेज सीरीज के खराब प्रदर्शन के बाद पिछले महीने न्यूजीलैंड के दौरे के लिए टीम से बाहर कर दिया गया था। वे एशेज सीरीज में 5 टेस्ट मैचों में 23.77 की औसत से ही रन बना पाए थे। चीफ सिलेक्टर एड स्मिथ ने कहा कि इस ब्रेक की वजह से बेयरस्टो रिचार्ज होकर टीम में वापसी करेंगे। वे बेहतर बल्लेबाज बनकर टीम में वापसी करेंगे।

30 साल के बेयरस्टो को प्लेइंग इलेवन में जगह मिलेगी या नहीं यह अभी तय नहीं है क्योंकि फर्स्ट च्वाइस विकेटकीपर जोस बटलर को भी टीम में शामिल किया गया है। बटलर चोट की वजह से दूसरे टेस्ट में नहीं खेल पाए थे और इसके चलते बेयरस्टो की टीम में वापसी तय मानी जा रही थी। वैसे मोईन अली को टीम में नहीं चुने जाने पर आश्चर्य जताया जा रहा हैं। स्मिथ ने कहा कि मोईन अभी टेस्ट टीम में चयन के लिए उपलब्ध नहीं है।

टीम : जो रूट (कप्तान), जेम्स एंडरसन, जोफ्रा आर्चर, जॉनी बेयरस्टो, स्टुअर्ट ब्रॉड, रोरी बर्न्स, जोस बटलर, जैक क्राउली, सैम करैन, जो डेनली, जैक लीच, मैथ्यू पार्किन्सन, ओली पोप, डॉमिनिक सिबली, बेन स्टोक्स, क्रिस वोक्स, मार्क वुड।

Posted By: Kiran Waikar

fantasy cricket
fantasy cricket