लंदन। South Africa vs England: इंग्लैंड के दिग्गज ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने कहा कि वे साल 2019 में हासिल की गई सारी सफलताएं देने को तैयार है यदि कोई उनके पिता को ठीक कर दे। बेन के पिता गेड जोहान्सबर्ग के एक हॉस्पिटल में भर्ती हैं।

बेन स्टोक्स का अपने पिता की बीमारी की वजह से सेंचुरियन में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हुए पहले टेस्ट मैच में खेलना संदिग्ध हो गया था। गेड को गंभीर बीमारी के चलते हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया था। वे अपने बेटे बेन को खेलता हुए देखने के लिए दक्षिण अफ्रीका आए थे। बेन पहले टेस्ट में खेले थे और दक्षिण अफ्रीका ने इस मैच को 107 रनों से जीतकर चार मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई थी।

पिता की हालत से चिंतित बेन ने कहा, 'सबसे यादगार साल 2019 अब मेरे लिए मुश्किल बन गया है। मैंने कई मुकाम इस साल हासिल किए, लेकिन अब मेरे पिता अस्पताल में भर्ती हैं। अगर कोई कहे कि तुमने जो कुछ 2019 में हासिल किया वो मुझे दे दो और मैं तुम्हारे पिता को ठीक कर दूंगा तो मैं इसके लिए तैयार हूं।'

गेड स्टोक्स को 23 दिसंबर को हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था लेकिन अब उनकी हालत में सुधार है। बेन ने कहा, इस दक्षिण अफ्रीकी दौरे को शापित करार देना चाहिए क्योंकि अभी तक टीम के 11 खिलाड़ी बीमार हो चुके हैं।

28 वर्षीय बेन स्टोक्स अभी तक 60 टेस्ट मैचों में 35.72 की औसत से 3787 रन बनाने के साथ ही 33.13 की औसत से 139 विकेट ले चुके हैं। उन्होंने 95 इंटरनेशनल वनडे मैचों में 2682 रन बनाने के साथ ही 70 विकेट लिए हैं। वे 23 टी20 मैचों में इंग्लैंड का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। स्टोक्स ने पिछले साल इंग्लैंड को पहली बार वर्ल्ड चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाई थी।

Posted By: Kiran Waikar