लॉर्ड्स। मेजबान इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच रविवार को होने वाले क्रिकेट वर्ल्ड कप के फाइनल में जोरदार संघर्ष देखने को मिलने की उम्मीद है। इंग्लैंड ने राउंड रॉबिन दौर में न्यूजीलैंड को हराया था इसलिए फाइनल में उसकी जीत की उम्मीदें बढ़ गई है।

मेजबान इंग्लैंड पर एक समय सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करने का खतरा मंडरा रहा था लेकिन उसने भारत और न्यूजीलैंड को हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई थी। इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड पर 119 रनों से जीत दर्ज की थी। जॉनी बेयरस्टो के शतक से इंग्लैंड ने 8 विकेट पर 305 रन बनाए थे और इसके बाद न्यूजीलैंड की पारी को 186 रनों पर समेटा था। इंग्लैंड ने सेमीफाइनल में तो ऑस्ट्रेलिया का जिस तरह से मान-मर्दन किया उससे मेजबान टीम के फैंस की खिताब की उम्मीदें बढ़ गई है। ऑस्ट्रेलिया की पारी को 223 पर समेटने के बाद इंग्लैंड ने मात्र 32.1 ओवरों में 2 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल किया था।

इंग्लैंड के जॉनी बेयरस्टो सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ग्रोइन की परेशानी से जूझ रहे थे लेकिन अब वे पूरी तरह फिट है इसके चलते इंग्लिश टीम में किसी बदलाव की संभावना नहीं दिख रही है। इंग्लैंड ने इस वर्ल्ड कप में 6 मैच जीते जबकि उसे 3 मैचों में हार झेलनी पड़ी थी। इंग्लैंड चौथी बार वर्ल्ड कप फाइनल में पहुंचा लेकिन एक बार भी जीत नहीं पाया है। इस बार वह खिताब के लिए पूरी ताकत लगाएगा।

न्यूजीलैंड के हैनरी निकोल्स को सेमीफाइनल के दौरान हैमस्ट्रिंग में खिंचाव आ गया था इसके चलते शनिवार को उन्हें फिटनेस टेस्ट से गुजरना पड़ा। उन्हें कोई परेशानी नहीं दिख रही है और इसके चलते कीवी टीम में बदलाव की संभावना कम है।

टीमें (संभावित) - इंग्लैंड : जेसन रॉय, जॉनी बेयरस्टो, जो रूट, इयोन मॉर्गन (कप्तान), बेन स्टोक्स, जोस बटलर, क्रिस वोक्स, लियाम प्लंकेट, आदिल रशीद, जोफ्रा आर्चर, मार्क वुड।

न्यूजीलैंड: मार्टिन गप्टिल, हैनरी निकोल्स, केन विलियम्सन (कप्तान), रॉस टेलर, जिमी नीशम, कोलिन डी ग्रैंडहोम, टॉम लाथम, मिचेल सेंटनर, मैट हैनरी, ट्रेंट बोल्ट, लोकी फर्ग्यूसन।