लंदन। इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच क्रिकेट वर्ल्ड कप का खिताबी मुकाबला आज लॉर्ड्स पर खेला जाएगा। इस वर्ल्ड कप के दौरान कई मैच बारिश की वजह से प्रभावित हुए इसके चलते हर कोई यह जानना चाहेगा कि फाइनल के दौरान मौसम का हाल कैसा रहेगा।

खेल प्रेमियों के लिए यह खुशखबरी है कि रविवार के दिन लंदन में मौसम खुला रहेगा और दिन में बारिश की संभावना नहीं है। पूरे दिन धूप खिली रहेगी। वैसे सुबह कुछ देर हल्की बारिश हुई लेकिन तुंरत ही मौसम साफ हो गया। मौसम विभाग की तरफ से कहा गया कि खुले में बैठकर मैच देखने वाले हैट, सन क्रीम और सन ग्लास अवश्य लेकर पहुंचे क्योंकि दिन में तापमान 22 डिग्री तक जा सकता है। टॉस की अहम भूमिका रहेगी और इसे जीतने वाली टीम पहले बल्लेबाजी करना पसंद करेगी।

वैसे भी फैंस को चिंता करने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि फाइनल के लिए भी रिजर्व दिन रखा गया है। यदि बारिश या खराब मौसम की वजह से खेल प्रभावित हुआ तो सोमवार को मैच कराया जा सकेगा। यदि इस दिन भी मैच का परिणाम नहीं निकल पाया तो दोनों टीमों को संयुक्त विजेता घोषित किया जाएगा।

इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच राउंड रॉबिन दौर में मुकाबला हुआ था जिसमें इंग्लैंड ने 119 रनों से जीत दर्ज की थी। जॉनी बेयरस्टो के शतक से इंग्लैंड ने 8 विकेट पर 305 रन बनाए थे और इसके बाद उसने न्यूजीलैंड की पारी को 186 रनों पर समेटा था। इसके चलते फाइनल में इंग्लैंड की जीत की ज्यादा उम्मीद की जा रही है।