हैमिल्टन। Eng vs NZ Test: इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच यहां खेला गया सीरीज का दूसरा टेस्ट ड्रॉ रहा। लेकिन इसी के साथ न्यूजीलैंड ने 2 मैचों की सीरीज 1-0 से जीतीं। हालांकि टेस्ट का अंतिम दिन बारिश से प्रभावित रहा। तब तक न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन 104 और रॉस टेलर 105 रन बनाकर खेल रहे थे। इसी दौरान बारिश शुरू हो गई और फिर खेल नहीं हो सका।

पर इस मैच के दौरान एक वाकया ऐसा हुआ कि वो चर्चा का विषय बन गया। दरअसल इंग्लैंड उस समय विकेट की कोशिश में था। तभी जोफ्रा आर्चर ने मौका बनाया। उनकी एक गेंद पर न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन को ऐसा आसान जीवनदान मिला जिसको सोचकर खुद विलियम्सन भी हैरान रह गए। वहीं आर्चर ने अपना सिर पकड़ लिया और फिर उनकी मुस्कराहट निकल गई। दरअसल जो डेनली आर्चर की इस गेंद पर विलियम्सन का बेहद आसान कैच नहीं ले पाए। विलियम्सन ने धीमा शॉट खेला और गेंद शॉर्ट मिड विकेट पर खड़े डेनली के हाथों में गई। लेकिन गेंद डेनली के हाथों से होते हुए बाहर निकल गई। डेनली को समझ ही नहीं आया कि इतना आसान कैच उनसे कैसे छूट गया। इसे देखकर आर्चर ने अपना सिर पकड़ लिया। फिर वे डेनली की फील्डिंग पर हंस दिए। विलियम्सन उस समय 62 रन पर खेल रहे थे, बाद में उन्होंने शतक जमाया। इससे पहले जब वे 39 रन पर खेल रहे थे तब भी ओली पोप ने उनका एक कैच छोड़ दिया था।

बहरहाल डेनली की इस खराब फील्डिंग का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है और यूजर्स जमकर डेनली को ट्रोल कर रहे हैं। लोगों का कहना है कि डेनली ने दुनिया का सबसे आसान कैच छोड़ा है।

दरअसल सभी हैरान इसलिए हैं क्योंकि डेनली की गिनती इंग्लैंड के बेहतरीन और चुस्त फील्डरों में होती हैं। लेकिन उनसे जब आसान कैच छूटा तो फैंस को विश्वास नहीं हुआ। 33 वर्षीय डेनली अब तक 10 टेस्ट मैचों में 5 कैच ले चुके हैं।

बता दें कि टेस्ट के अंतिम दिन न्यूजीलैंड ने 2 विकेट पर 96 रन से आगे खेलना शुरू किया और कप्तान विलियम्सन और रॉस टेलर ने पारी आगे बढ़ाई। दोनों ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड को कोई सफलता हासिल नहीं करने दी। विलियम्सन ने 104 और रॉस टेलर ने 105 रन बनाए और वे अंत तक आउट नहीं हुए। ये विलियम्सन का 21वां टेस्ट शतक रहा। वहीं टेलर का 19वां शतक रहा।

Posted By: Rahul Vavikar