Jason Holder के करियर के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन (42/6 ) की मदद से वेस्टइंडीज ने गुरुवार को पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड की पहली पारी को 204 रनों पर समेट दिया। इसके जवाब में वेस्टइंडीज ने दूसरे दिन की समाप्ति तक पहली पारी में 19.3 ओवरों में 1 विकेट पर 57 रन बना लिए हैं। वेस्टइंडीज अभी इंग्लैंड के पहली पारी के स्कोर से 147 रन पीछे है जबकि उसके 9 विकेट शेष हैं। Shannon Gabriel ने भी 4 विकेट लिए।

वेस्टइंडीज को एकमात्र झटका जॉन कैंपबेल के रूप में लगा, उन्हें जेम्स एंडरसन ने आउट किया। उन्होंने 28 रन बनाए और पहले विकेट के लिए क्रैग ब्रैथवेट के साथ 43 रन जोड़े। खेल जल्दी समाप्त किए जाने तक ब्रैथवेट 20 और शाई होप 3 रन बनाकर क्रीज पर हैं।

इससे पहले इंग्लैंड ने दूसरे दिन सुबह 35/1 से आगे खेलना शुरू किया था। गेब्रिएल ने जो डैनली (18) को बोल्ड कर मेहमान टीम को दिन की पहली सफलता दिलाई। इसके बाद इंग्लैंड टीम को तीसरा झटका भी गेब्रिएल ने ही दिया। 30 रन बनाकर खेल रहे बर्न्स को उन्होंने एलबीडब्ल्यू किया। वेस्टइंडीज के लिए चौथी सफलता कप्तान जेसन होल्डर ने हासिल की। जैक क्राउले को फील्ड अंपायर ने नॉट आउट करार दिया था जिसके खिलाफ रिव्यू की अपील की और थर्ड अंपायर ने नतीजा वेस्टइंडीज के हक में दिया। जैक 10 रन बनाकर एलबीडब्ल्यू होकर पैवेलियन लौटे।

इसके बाद जेसन होल्डर ने ओली पोप को 12 रन के स्कोर पर शेन डॉवरिच के हाथों कैच करवाया। इसके बाद होल्डर ने इंग्लैंड की पारी को गहरे झटके दिए। उन्होंने इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स (43) , जोस बटलर (35) और जोफ्रा आर्चर वापस भेजा। इंग्लैंड का आखिरी विकेट जेम्स एंडरसन के तौर पर गिरा और उन्हें 10 रन से स्कोर पर शेनन गेब्रिएल ने आउट कर दिया। होल्डर ने 42 रनों पर 6 विकेट लिए, जो उनके करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। शेनोन गेब्रिएल ने 62 रनों पर 4 विकेट लिए।

Posted By: Kiran K Waikar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

Ram Mandir Bhumi Pujan
Ram Mandir Bhumi Pujan