राजकोट। दुनिया के सबसे धनी क्रिकेट एसोसिएशन भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) और उसके अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) शुक्रवार को एक बार फिर आलोचनाओं के निशाने पर आ गए जब बुजुर्ग महिलाओं द्वारा राजकोट के स्टेडियम की पिच का सफाई करते हुए वीडियो सामने आया। करीब दो सप्ताह पहले ही गुवाहाटी में बारिश और अव्यवस्थाओं के चलते भारत और श्रीलंका के बीच टी20 मैच रद्द होने पर BCCI और Sourav Ganguly की जमकर आलोचना हुई थी।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच शुक्रवार को सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन (SCA) स्टेडियम में दूसरा इंटरनेशनल वनडे मैच खेला गया। इस दौरान सुबह क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) ने राजकोट की पिच का एक वीडियो ट्वीट किया, जिसमें कुछ बुजुर्ग महिलाएं ब्रश से पिच की सफाई करती दिख रही थी। बुजुर्ग महिलाओं द्वारा इस तरह ब्रशों से पिच की सफाई की जानकारी मिलते ही फैंस ने BCCI और Sourav Ganguly को निशाने पर लिया।

एक यूजर ने लिखा, 'विश्व स्तर पर भारत पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था है और यहां हम काम करने के लिए पर्याप्त उपकरणों के बिना सस्ते और खराब श्रम को देखते हैं। मेरा सिर शर्म से झुक गया है।' एक अन्य यूजर ने लिखा, 'सौरव गांगुली, कितनी शर्म की बात है कि आप पिच को बनाए रखने के लिए उपकरण नहीं खरीदते हैं। इसी वजह से BCCI सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड है।' एक अन्य कमेंट था 'बीसीसीआई सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड? शायद उन्हें Virat Kohli को इतना पैसा देना बंद कर देना चाहिए। एक यूजर ने ट्वीट किया, 'मैं यकीन नहीं कर पा रहा हूं कि मैं यह क्या देख रहा हूं। जब आप खिलाड़ियों को मोटी रकम दे सकते हैं तो पिच को तैयार करने और उसकी सुरक्षा के लिए उन्नत मशीनरी खरीदने के लिए उस राशि के 10वें हिस्से का भुगतान क्यों नहीं करते। यह BCCI का खराब काम है।' '

गुवाहाटी में भी अव्यवस्थाओं को लेकर हुई थी आलोचना:

दो सप्ताह पहले ही गुवाहाटी में भारत और श्रीलंका के बीच टी20 मैच बारिश और गीले पिच की वजह से रद्द हुआ था। उस मैच में टॉस के बाद बारिश शुरू हो गई थी। बारिश बंद होने के बाद मैदानकर्मी हेयर ड्रायर, स्टीम आयरन और वैक्यूम क्लीनर की मदद से मैदान को सुखाकर खेलने लायक बनाने की नाकाम कोशिश करते रहे थे, जिसके बाद मैच को बिना कोई गेंद फेंके रद्द करना पड़ा था। अब क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) द्वारा ट्वीट किए गए एक वीडियो की वजह से एक बार फिर बीसीसीआई और गांगुली की किरकिरी हो रही है।

Posted By: Kiran Waikar

fantasy cricket
fantasy cricket