लॉर्ड्स। न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 का फाइनल जारी है। इस मुकाबले में दोनों ही टीमों की ओर से जबर्दस्त प्रदर्शन देखने को मिल रहा है। पहले इंग्लैंड के खिलाड़ियों ने जबर्दस्त फील्डिंग की और दूसरी पारी में न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों ने भी चुस्त क्षेत्ररक्षण किया। इंग्लैंड ने अपना चौथा विकेट कप्तान इयोन मॉर्गन का खोया। उन्हें जेम्स नीशम की गेंद पर लोकी फर्ग्यूसन ने कैच किया। फर्ग्यूसन का ये कैच इतना शानदार था कि हर कोई हैरान रह गया।

जेम्स नीशम द्वारा फेंके जा रहे 24वें ओवर की पहली गेंद शॉर्ट और बाहर जा रही थी। इस पर मॉर्गन ने तेज शॉट खेला, फर्ग्यूसन ने आगे की ओर दौड़ लगाते हुए शानदार डाइव लगाते हुए कैच लिया। कैच के बाद फर्ग्यूसन ने मुंह नीचे कर कुछ देर के लिए जमीन पर ही लेटे रहे। इससे ऐसा लगा मानों वे कैच नहीं कर पाए। इससे न्यूजीलैंड के सभी खिलाड़ी, इंग्लैंड के कप्तान इयोन मॉर्गन और दर्शक चौंक गए। कुछ ही पलों में फर्ग्यूसन उठे और आउट का इशारा करते हुए उन्होंने अपने साथी खिलाड़ियों की ओर दौड़ लगा दी। ये बहुत ही रोमांचित करने वाला कैच रहा और न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों में खुशी छा गई। हालांकि आउट देने के पहले तीसरे अंपायर की मदद ली गई।

मॉर्गन ने 22 गेंदों में 9 रन बनाए। इंग्लैंड ने अपना ये चौथा विकेट 86 के कुल स्कोर पर खोया। फर्ग्यूसन का ये कैच इतना हैरतअंगेज था कि इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर भी उनकी तारीफ किए बिना नहीं रह पाए। उन्होंने ट्वीट कर फर्ग्यूसन की तारीफ की।