नई दिल्ली, एजेंसी। लगातार तीन अर्द्धशतक लगाकर फॉर्म में आ चुके कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) के कप्तान गौतम गंभीर ने कहा कि अभी उनका पूरा ध्यान आईपीएल पर है और वे अगले वर्ष होने वाले विश्व कप के बारे में नहीं सोच रहे हैं।

टीम इंडिया से बाहर चल रहे गंभीर ने आईपीएल के इस सत्र की शुरुआत लगातार तीन डक 'शून्य' के साथ की थी। लेकिन उन्होंने फॉर्म में लौटते हुए तीन उम्दा पारियां खेली। गंभीर आईपीएल को टीम इंडिया में वापसी के प्लेटफॉर्म के रूप में नहीं देख रहे है। उन्होंने कहा- 'मैं अभी भी अपने विचार पर कायम हूं कि आईपीएल वापसी के लिए प्लेटफॉर्म नहीं है, लेकिन यह महान टूर्नामेट है जिसका मैं पूरा आनंद उठा रहा हूं और टीम के लिए श्रेष्ठ प्रदर्शन करने का प्रयास कर रहा हूं।'

अपना अंतिम अंतरराष्ट्रीय मैच जनवरी 2013 में धर्मशाला में इंग्लैंड के खिलाफ खेलने वाले गंभीर ने कहा कि वे अभी टीम इंडिया के इंग्लैंड दौरे या विश्व कप के बारे में नहीं सोच रहे हैं। अभी उनका पूरा ध्यान आईपीएल पर केंद्रित है। उन्हें लगता है कि यदि उनका प्रदर्शन अच्छा रहा तो चयनकर्ता सही निर्णय लेंगे।

गंभीर का मानना है कि आलोचकों के लिए तो प्रदर्शन के जरिए जवाब देना ही उचित होता है। उन्होंने कहा- 'एक खिलाड़ी होने के नाते आप जानते हैं कि यदि परिणाम अच्छे नहीं है तो आलोचनाएं तो होती रहेगी। मेरा मानना है कि कुछ कहने के बजाए मैदान में अपने प्रदर्शन के जरिए आलोचकों को जवाब दिया जाना चाहिए।' टीम इंडिया का यह पूर्व ओपनर 54 टेस्ट तथा 147 वन-डे में क्रमश: 4021 तथा 5238 रन बना चुका है।

केकेआर के ओपनर को विश्वास है कि अच्छी शुरुआत मिलने पर वे टीम के लिए महत्वपूर्ण योगदान देंगे। वे अच्छी शुरुआत को बड़े स्कोर में बदलने की क्षमता रखते हैं और उन्हें खुशी है कि वे पिछले तीन मैचों में टीम के लिए उपयोगी पारियां खेल पाए हैं।

Posted By: