पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर Danish Kaneria ने अयोध्या में राम मंदिर के भूमि पूजन पर खुशी जताते हुए दुनिया भर के हिंदुओं के लिए उसे ऐतिहासिक दिन करार दिया था। Danish Kaneria ने अब रामलला का दर्शन करने के लिए अयोध्या आने की इच्छा जताई है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पांच अगस्त को अयोध्या में राम मंदिर का भूमि पूजन करने के साथ ही आधारशिला रखी थी। Danish Kaneria ने इस दौरान ट्विटर पर खुशी जाहिर की थी। उन्होंने न्यूयॉर्क के टाइम्स स्क्वायर की विशाल स्क्रीन पर दिखाई जा रही भगवान राम और राम मंदिर के मॉडल वाला फोटो भी ट्वीट किया था, लेकिन इस्लामिक संगठनों से मिली धमकी के बाद उन्होंने इस ट्वीट को डिलीट कर दिया था।

अब दानिश कनेरिया ने ट्वीट किया, 'हमारे लिए यह एक धार्मिक स्थान है और अगर मुझे मौका मिलता है, तो मैं निश्चित तौर पर अयोध्या आना चाहूंगा। मैं एक समर्पित हिंदू हूं और हमेशा भगवान राम के दिखाए मार्ग पर चलने की कोशिश करता हूं।'

कुछ महीनों पहले पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने दावा किया था कि पाकिस्तान टीम में दानिश कनेरिया के साथ भेदभाव होता था। इसके बाद दानिश कनेरिया ने भी इस मामले में चुप्पी तोड़ते हुए कहा था कि हिंदू होने की वजह से उनके साथ भेदभाव किया जाता था।

दानिश कनेरिया ने पाकिस्तान की तरफ स 61 टेस्ट मैच और 18 इंटरनेशनल वनडे मैच खेले। उन्होंने 261 टेस्ट विकेट हासिल किए हैं।

Posted By: Kiran K Waikar

  • Font Size
  • Close