अबु धाबी, एजेंसी। कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के सहायक कोच विजय ‍दहिया ने कहा कि आईपीएल में खराब फॉर्म के बावजूद टीम में कप्तान गौतम गंभीर की जगह को कोई खतरा नहीं है।

दहिया ने स्वीकारा कि गंभीर द्वारा रन नहीं बनाए जाना टीम के लिए चिंता का विषय है, लेकिन उन्होंने विश्वास जताया कि यह वामहस्त बल्लेबाज शीघ्र ही लय हासिल कर लेगा। उन्होंने कहा- गंभीर हमारे श्रेष्ठ बल्लेबाज है और इसमें कोई शक नहीं है कि जब आपका श्रेष्ठ बल्लेबाज फॉर्म में नहीं हो तो यह टीम के लिए समस्या होती है।

दहिया ने कहा कि टीम प्रबंधन को विश्वास है कि गंभीर शीघ्र ही लय में आ जाएंगे, टीम में उनके स्थान को कोई खतरा नहीं है और एक बार भी ‍इस तरह की कोई बात नहीं हुई है। वे हमारे सिर्फ श्रेष्ठ बल्लेबाज ही नहीं, वरन कप्तान भी हैं। उन्होंने टीम की कमान अच्छी तरह संभाली हुई है और हम चाहते हैं कि वे अपना दायित्व निभाते रहे। गंभीर अभी तक चार मैचों की चार पारियों में मात्र 1 रन बना पाए हैं।

लगातार मिल रही असफलता के बाद गंभीर ने अपने बल्लेबाजी क्रम में बदलाव किया था, लेकिन दहिया चाहते हैं कि कप्तान अपने निर्धारित स्थान पर ही बल्लेबाजी करने उतरे। उन्होंने कहा- मेरी राय तो यह है कि गंभीर एक ओपनर है और उन्हें पारी की शुरुआत करने ही उतरना चाहिए। उन पर दबाव अवश्य रहेगा, लेकिन यदि एक या दो विकेट जल्दी गिर जाते हैं और वे फिर बल्लेबाजी करने उतरे तो उन पर ज्यादा दबाव आ जाएगा।

दहिया ने कहा कि यूसुफ पठान का फॉर्म में नहीं होना टीम के लिए बड़ी चिंता है, अब देखना है कि स्थिति कैसे सुधरती है।


Posted By: