क्राइस्टचर्च। जॉर्ज वर्कर के शतक (135) की मदद से New Zealand A ने शुक्रवार को दूसरे अनाधिकारिक वनडे में India A पर 29 रनों से शानदार जीत दर्ज की। New Zealand A ने पहले बल्लेबाजी कर 7 विकेट पर 295 रन बनाए। इसके जवाब में India A कृणाल पांड्या के अर्द्धशतक के बावजूद India A 9 विकेट पर 266 रन ही बना पाया। इस जीत के साथ ही New Zealand A ने तीन मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली। तीसरा और अंतिम मैच रविवार को खेला जाएगा।

296 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए भारत ए की शुरुआत खराब रही जब पृथ्वी शॉ 2 रन बनाकर आउट हो गए। रितुराज गायकवाड 17 रन बनाकर जैकब डुफी के शिकार बने। कप्तान मयंक अग्रवाल से बड़ी पारी की उम्मीद थी लेकिन वे 37 रन बनाकर जैमीसन के शिकार बने। जिमी नीशम ने सूर्यकुमार यादव (20) को टॉम ब्लंडेल के हाथों झिलवाया और भारत ने 88 रनों पर चौथा विकेट खो दिया। ईशान किशन 44 रन बनाने के बाद रन आउट हुए। उन्होंने विजय शंकर (41) के साथ पांचवें विकेट के लिए 58 रन जोड़े। नीशम ने विजय शंकर को चलता किया। इसके बाद कृणाल पांड्या ने अक्षर पटेल (24) के साथ सातवें विकेट के लिए 54 रन जोड़े। अक्षर को रचिन रवींद्र ने चलता किया। कृणाल पांड्या 51 रन बनाकर जैकब डुफी के शिकार बने। उन्होंने 48 गेंदों में 4 चौके और 2 छक्के लगाए। राहुल चाहर 12 रन बनाकर पैवेलियन लौटे। न्यूजीलैंड ए की तरफ से जिमी नीशम, काइल जैमीसन और जैकब डुफी ने 2-2 विकेट लिए।

इससे पहले जॉर्ज वर्कर ने शानदार बल्लेबाजी की लेकिन उन्हें दूसरे छोर से उचित सहयोग नहीं मिला। वर्कर ने जिमी नीशम (33 नाबाद) के साथ छठे विकेट के लिए 149 रन जोड़े। वर्कर ने 144 गेंदों में 12 चौकों और 6 छक्कों की मदद से 135 रन बनाए। इशान पोरेल ने वर्कर को मोहम्मद सिराज के हाथों झिलवाकर मेहमान टीम को महत्वपूर्ण सफलता दिलाई। कोल मैकोंची ने शानदार अर्द्धशतकीय पारी खेली। उन्होंने 54 गेंदों में 8 चौकों की मदद से 56 रन बनाए। पोरेल सबसे सफल गेंदबाज रहे, उन्होंने 50 रनों पर 3 विकेट लिए। मोहम्मद सिराज ने 73 रनों पर 2 विकेट हासिल किए।

Posted By: Kiran Waikar

fantasy cricket
fantasy cricket