मेलबर्न। मेंटल फिटनेस की वजह से क्रिकेट से ब्रेक लेने के बाद ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) की पहली बार ऑस्ट्रेलियाई टीम में वापसी हुई हैं। Glenn Maxwell को दक्षिण अफ्रीका दौरे के दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया की वनडे और टी20 टीम में चुना गया है। मिचेल मार्श (Mitchell Marsh) की भी इन दोनों फॉर्मेट के लिए टीमों में वापसी हुई। विकेटकीपर बल्लेबाज मैथ्यू वेड (Matthew Wade) टी20 टीम में वापस जगह बनाने में सफल रहे। 21 फरवरी से तीन टी20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी। इसके बाद 29 फरवरी से तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली जाएगी।

तेज गेंदबाज झाय रिचर्डसन ने बिग बैश लीग में शानदार प्रदर्शन कर ऑस्ट्रेलिया की टी20 टीम में वापसी की। भारत दौरे पर गई वनडे टीम में से एश्टोन टर्नर और पीटर हैंड्सकॉम्ब की छुट्टी हो गई।। टर्नर दो मैचों में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए थे जबकि मार्नस लाबुशाने की वजह से हैंड्सकॉम्ब को मौका नहीं मिला था। डार्सी शॉर्ट को दोनों टीमों में स्थान नहीं मिल पाया। नेशनल सिलेक्टर ट्रेवर होंस ने कहा Glenn Maxwell की टीम में वापसी से अच्छा लगा। उन्होंने घरेलू टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन कर टीम में वापसी की हैं। वे पहले भी हमारे प्रमुख खिलाड़ी थे।

ऑस्ट्रेलिया को इस दौरे पर तीन वनडे और तीन टी20 मैच खेलना है। केपटाउन टेस्ट में बॉल टैंपरिंग की वजह से प्रतिबंध झेलने के बाद स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर पहली बार दक्षिण अफ्रीका में खेलेंगे।

ऑस्ट्रेलिया की टी20 टीम : एरोन फिंच (कप्तान), डेविड वॉर्नर, सीन एबॉट, एश्टोन एगर, एलेक्स कैरी, पैट कमिंस, मिचेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, झाय रिचर्ड्सन, केन रिचर्ड्सन, स्टीव स्मिथ, मिचेल स्टार्क, मैथ्यू वेड, एडम जाम्पा।

ऑस्ट्रेलिया की वनडे टीम : एरोन फिंच (कप्तान), डेविड वॉर्नर, स्टीव स्मिथ, एश्टोन एगर, एलेक्स कैरी, मैथ्यू वेड, पैट कमिंस, जोस हेजलवुड, मार्नस लाबुशाने, मिचेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, केन रिचर्ड्सन, मिचेल स्टार्क, एडम जाम्पा।

Posted By: Kiran Waikar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

Budget 2021
Budget 2021