ब्राम्पटन। यूनिवर्स बॉस क्रिस गेल ने सोमवार को ग्लोबल टी20 लीग में चौकों-छक्कों की झड़ी लगाई। गेल के चौकों-छक्कों के तूफान (122) की वजह से वेंकुवर ने मांट्रियल टाइगर्स के खिलाफ 3 विकेट पर 276 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। वेंकुवर की पारी के बाद आंधी शुरू हो गई और इसके चलते मैच रद्द करना पड़ा।

गेल ने मैच में शुरुआत धीमी की थी और छह ओवरों की समाप्ति तक वे 13 गेंदों में मात्र 17 रन बनाकर क्रीज पर थे। उन्होंने इसके बाद लय हासिल की और चौकों-छक्कों की झड़ी लगा दी। ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज सीन एबॉट उनके खास निशाने पर रहे। गेल 54 गेंदों में 7 चौकों और 12 छक्कों की मदद से 122 रन बनाकर नाबाद रहे। शुरू में जब गेल धीमे खेल रहे थे तब डच खिलाड़ी टोबियास वीस ने तूफानी अर्द्धशतक लगाया। वे 19 गेंदों में 11 चौकों और 1 छक्के की मदद से 51 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद गेल ने दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज रासी वान डर डुसैन (56) के साथ तीसरे विकेट के लिए 139 रन जोड़े। डुसैन 25 गेंदों में 3 चौकों और 5 छक्कों की मदद से 56 रन बनाकर एबॉट के शिकार बने।

इस मैच में चौकों-छक्कों की झड़ी लगी और वेंकुवर के बल्लेबाजों ने 24 चौके और 21 छक्के लगाए। मांट्रियल के गेंदबाजों की जमकर पिटाई हुई। एबॉट ने 4 ओवरों में 68 रन देकर 1 विकेट लिया। सुनील नरेन ने 50 रन लुटाए जबकि मोहम्मद नाविद और डिल्लोन हैलिगर ने 47-47 रन दिए।

अपनी पारी के बाद गेल ने कहा, मुझे कोई पसीना नहीं आया क्योंकि मौसम ठंडा था। टीम ने अच्छा स्कोर बनाया इसलिए मैं खुश हूं। वैसे इस लीग में यह स्कोर भी सुरक्षित नहीं है। मैं 200 रन बनाना चाहता था लेकिन इस मैच में ऐसा नहीं कर पाया। परिस्थितियां गेंदबाजों के लिए मददगार है और इसके चलते हम यह मैच जीत सकते हैं।

Posted By: Kiran Waikar

  • Font Size
  • Close