चेन्नई। Good News for MS Dhoni Fans: MS Dhoni के फैंस के लिए मंगलवार को खुशखबरी आई जब यह घोषणा की गई कि वे कब से चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) टीम के साथ IPL 2020 की तैयारी शुरू करेंगे। जुलाई 2019 के बाद से मैदान से दूरी बनाए रखने वाले MS Dhoni 2 मार्च से CSK टीम के खिलाड़ियों के साथ ट्रेनिंग शुरू करेंगे।

MS Dhoni ने जुलाई 2019 में न्यूजीलैंड के खिलाफ हुए वर्ल्ड कप सेमीफाइनल के बाद से कोई मैच नहीं खेला है। वे तब से क्रिकेट से ब्रेक पर चल रहे हैं। इसी दौरान बीसीसीआई ने उन्हें केंद्रीय अनुबंधित खिलाड़ियों की सूची से भी बाहर कर दिया था। इसके बाद से फैंस महेंद्रसिंह धोनी की मैदान पर वापसी को लेकर बेताब थे। वे अब अपनी आईपीएल टीम के साथ अभ्यास प्रारंभ करेंगे।

2 मार्च से अभ्यास सत्र में होंगे शामिल :

चेन्नई सुपर किंग्स के सीईओ केएस विश्वनाथन ने कहा, 'MS Dhoni 2 मार्च से चेन्नई के चिदंबरम स्टेडियम में सीएसके टीम के खिलाड़ियों के साथ ट्रेनिंग शुरू करेंगे। वैसे टीम का आधिकारिक ट्रेनिंग सत्र 19 मार्च से शुरू होगा, उस समय टीम के सभी खिलाड़ी शिविर में शामिल हो जाएंगे।' टीम को IPL 2020 में अपने अभियान की शुरुआत 29 मार्च को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में गत विजेता मुंबई इंडियंस के खिलाफ होने वाले उद्घाटन मैच से करना है। MS Dhoni दो सप्ताह तक अभ्यास करने के बाद कुछ दिनों का ब्रेक लेंगे और उसके बाद टीम के आधिकारिक ट्रेनिंग सत्र में शामिल होंगे। सुरेश रैना और अंबाती रायुडू ने तो चेन्नई में अभ्यास प्रारंभ कर दिया है।

IPL 2020 का प्रदर्शन बेहद महत्वपूर्ण :

MS Dhoni को बीसीसीआई ने सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट वाले प्लेयर्स की लिस्ट से बाहर कर दिया है लेकिन टीम इंडिया के दरवाजे उनके लिए पूरी तरह बंद नहीं हुए हैं। टीम इंडिया के चीफ कोच रवि शास्त्री ने कहा था कि धोनी आईपीएल 2020 में शानदार प्रदर्शन कर राष्ट्रीय टीम में वापसी के लिए दावेदारी पेश कर सकते हैं। टीम को इस साल एशिया कप और फिर आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप में खेलना है। इसके चलते आईपीएल 2020 में किया गया शानदार प्रदर्शन महेंद्रसिंह धोनी को वापस टीम इंडिया में जगह दिला सकता है।

Posted By: Kiran K Waikar