सिडनी (एजेंसी)ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान और भारतीय टीम के हेड कोच रहे ग्रेग चैपल ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) का अपना पद छोड़ने की घोषणा की। बता दें कि ग्रेग चैपल ऑस्ट्रेलिया के राष्ट्रीय चयनकर्ता हैं। इसके बाद सीए को अब नए राष्ट्रीय चयनकर्ता की तलाश है।

ऑस्ट्रेलिया की ओर से 87 टेस्ट और 74 वनडे अंतरराष्ट्रीय खेलने वाले ग्रेग चैपल पिछले 9 साल से क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के राष्ट्रीय प्रतिभा मैनेजर और चयनकर्ता थे। एशेज सीरीज उनकी बतौर चयनकर्ता अंतिम सीरीज थी। सीए के मुताबिक चैपल के साथ एशेज सीरीज तक का ही अनुबंध था।

चैपल के पद छोड़ने के बाद पूर्व टेस्ट विकेटकीपर ग्राहम मनाऊ अब नेशनल टैलेंट एंड पाथवे मैनेजर की अतिरिक्त भूमिका भी निभाएंगे। वहीं सीए की ओर से बताया गया है कि नए चयनकर्ता की घोषणा बाद में की जाएगी। मौजूदा चयन पैनल में चैपल के अलावा अध्यक्ष ट्रेवर होंस और कोच जस्टिन लैंगर शामिल हैं। बता दें कि ग्रेग चैपल भारतीय टीम के भी हेड कोच रह चुके हैं, लेकिन उनका कार्यकाल बेहद विवादास्पद रहा था। कप्तान सौरव गांगुली के साथ उनकी पूरे समय विवाद की स्थिति रही।

आईसीसी की फेसबुक से साझेदारी

दुबई। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने गुरुवार को फेसबुक के साथ साझेदारी की घोषणा की। इस साझेदारी के बाद अब फेसबुक के पास भारतीय उपमहाद्वीप में आईसीसी वैश्विक प्रतियोगिताओं के लिए एक्सक्लूसिव डिजिटल कंटेट अधिकार होंगे। फेसबुक काफी लोकप्रिय सोशल मीडिया मंच है जिसमें 2023 तक पूरी दुनिया में मैच के बाद के रिकैप की पोस्ट भी होंगी। फेसबुक पर चार वर्षों तक डिजिटल कंटेट उपलब्ध कराए जाएंगे जिसमें मैच रिकैप, मैच के दौरान के अहम पलों के अलावा फीचर कंटेट भी मौजूद होंगे।

आईसीसी मुख्य कार्यकारी मनु साहनी ने इस साझेदारी के बारे में बताया - हम फेसबुक का वैश्विक क्रिकेट परिवार में स्वागत करके खुश हैं जिसमें हमने कई वर्षों की साझेदारी की है। यह संयोजन हमारे खेल के भविष्य के लिए रोमांचित करने वाला होगा क्योंकि इसमें एक दुनिया के सबसे ज्यादा देखे जाने वाला खेल और दुनिया का सबसे बड़ा सोशल मंच शामिल है।

Posted By: Rahul Vavikar

fantasy cricket
fantasy cricket